For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सुखबीर बादल के बारे में फैसला दिवाली के बाद

07:02 AM Oct 24, 2024 IST
सुखबीर बादल के बारे में फैसला दिवाली के बाद
Advertisement

गुरतेज सिंह प्यासा/निस
संगरूर, 23 अक्तूबर
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को श्री अकाल तख्त साहिब से कोई छूट नहीं मिली पाई, जिसके कारण वे अगले फैसले तक पार्टी गतिविधियों में सक्रिय नहीं हो पाएंगे। इस संबंध में शिरोमणि अकाली दल का एक प्रतिनिधिमंडल कल शाम श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह से मिला और एक मांग पत्र देकर उन्होंने सुखबीर सिंह बादल से उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए छूट देने की अपील की। उल्लेखनीय है कि सुखबीर सिंह बादल को श्री अकाल तख्त के पंज सिंह साहिबों ने तनखैया घोषित कर दिया है। श्री अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह आज एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गये थे। मीडिया से बातचीत में इस संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पंज सिंह साहिबों की बैठक बुलाकर इस मामले पर चर्चा की जाएगी। यह बैठक दिवाली के बाद बुलाए जाने की संभावना है।
एक प्रश्न के उत्तर में जत्थेदार ने कहा कि जब तक तनखैया घोषित व्यक्ति श्री अकाल तख्त के फैसले से जत्थेदारों के आदेश अनुसार सजा पूरी नहीं कर लेता तब तक वह तनखैया घोषित ही रहता है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भूंदड़ के नेतृत्व में शिरोमणि अकाली दल का एक प्रतिनिधिमंडल कल शाम उनसे मिलने आया था। उन्होंने एक मांग पत्र भी दिया है, जिस पर पांच सिंह साहिबान की बैठक बुलाकर चर्चा की जाएगी।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने आप सरकार और राज्य की अन्य सरकारों से एसजीपीसी या अन्य धार्मिक कार्यों में हस्तक्षेप न करने को कहा। क्योंकि कल शाम शिरोमणि अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि ‘आप’ सरकार के विधायक फोन पर शिरोमणि कमेटी के सदस्यों से कह रहे हैं कि उन्हें 28 अक्तूबर को होने वाली आम बैठक में बीबी जागीर कौर के पक्ष में वोट करना चाहिए।
गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल चाहता है कि सुखबीर सिंह बादल इन उपचुनावों में पार्टी का नेतृत्व करें और उनके गिद्दड़बाहा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की भी संभावना है। इसी को ध्यान में रखते हुए शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल जत्थेदार से मिला। लेकिन श्री अकाल तख्त से कोई छूट न मिलने के कारण अब सुखबीर सिंह बादल न तो पार्टी का नेतृत्व कर पाएंगे और न ही चुनाव लड़ पाएंगे, क्योंकि इसमें नामांकन पत्र भरने के लिए अब कुछ ही दिन बाकी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement