मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डीक्रूटा का डीसीआरयूएसटी विवि. प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

09:43 AM Apr 26, 2024 IST
सोनीपत के मुरथल स्थित डीसीआरयूएसटी के प्रशासनिक भवन के ठीक सामने विरोध प्रदर्शन करते डीक्रूटा के सदस्य। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 25 अप्रैल (हप्र)
दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी), मुरथल की टीचर एसोसिएशन (डीक्रूटा)ने बृहस्पतिवार को अपनी मांगों और अव्यवस्थाओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। डीक्रूटा ने आरोप लगाया कि अपने चेहतों को नियुक्ति दिलाने के लिए वहां काम कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों को समय पूर्व पदों से हटाया जा रहा है। साथ ही डीक्रूटा ने दावा किया कि उनके आज के विरोध को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनन-फानन में डीन की नियुक्तियां कर दी।
डीक्रूटा ने प्रशासनिक भवन में विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। डीक्रूटा के प्रधान डॉ. सुरेंद्र दहिया ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन का विवि. के हितों से कोई लेना-देना नहीं। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से बातें तो आदर्शवादी की जाती है, लेकिन कार्यप्रणाली बिल्कुल इसके एकदम विपरीत है। उन्होंने आरोप लगाया कि अपने चेहतों को नियुक्तियां देने के लिए हॉस्टल के चीफ वॉर्डन प्रो. विजय शर्मा को समय से पूर्व ही उनके पद से हटा दिया गया जबकि प्रो.विजय शर्मा अच्छी तरह से कार्य कर रहे थे।
उन्होंने दावा किया कि उनके विरोध प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन डीन के पद पर अपने चेहतों को नियुक्त नहीं कर पाया, बल्कि आनन-फानन में डीन नियुक्त करने पर मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के हितों व विश्वविद्यालय को बचाए रखने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ धरना शुक्रवार को भी जारी रहेगा। उप प्रधान डॉ. अनिल यादव, कोषाध्यक्ष डॉ. ममता भगत, डॉ. प्रवीन कुमार, डॉॅ. सुदेश समेत अधिकांश शिक्षक मौजूद रहे।
उधर, विश्वविद्यालय प्रशासन का पक्ष जानने के लिए कुलपति से फोन पर संपर्क किया तो हेलो शब्द के बाद कॉल डिस्कनेक्ट हो गयी। उसके बाद उनकी कॉल रिसीव नहीं हुई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement