मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

यमुनानगर पहुंची साइक्लोथॉन रैली

10:21 AM Sep 25, 2023 IST
यमुनानगर के बिलासपुर में पहुंची यात्रा का स्वागत करते राजकीय महाविद्यालय, अहड़वाला बिलासपुर के सदस्य। -हप्र

सुरेंद्र मेहता/अरविंद शर्मा
यमुनानगर/जगाधरी, 24 सितंबर
उच्चतर शिक्षा निदेशालय, हरियाणा, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र तथा जिला उपायुक्त, यमुनानगर तथा जिला उच्चतर शिक्षा अधिकारी, यमुनानगर के संयुक्त निर्देशानुसार राजकीय महाविद्यालय, अहड़वाला बिलासपुर के सभी स्टाफ सदस्यों तथा विद्यार्थियों ने साइक्लोथॉन रैली का स्वागत किया। इस रैली का मुख्य उद्देश्य नशा मुक्त हरियाणा है। इस कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. सर्वजीत कौर के मार्गदर्शन में किया गया।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा को पूर्ण रूप से नशा मुक्त बनाने के लिए तथा लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने का संकल्प लिया है। पूरे राज्य में साइकिल रैली निकालने के बाद 25 सितंबर को करनाल में ही इसका समापन होगा। आज यह रैली बिलासपुर पहुंची, जिसका महाविद्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों तथा विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह से स्वागत किया। उपप्राचार्य डॉक्टर सुनील तनेजा ने विद्यार्थियों को नशा मुक्ति से संबंधित प्रेरित करते हुए कहा कि न नशा करेंगे और न ही किसी को नशा करने देंगे। डॉ रमेश कुमार ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को मानव शृंखला बनाकर झंडे के रंग के गुब्बारों के माध्यम से साइक्लोथॉन रैली का स्वागत और हाथों में तख्तियों के माध्यम से नशा मुक्ति अभियान का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। साइक्लोथॉन से संबंधित रैली में महाविद्यालय के 650 विद्यार्थियों ने अपना नाम पंजीकरण करवाया और 150 से ज्यादा साइकिलिस्ट ने भाग लिया तथा 600 से अधिक विद्यार्थी कार्यक्रम के स्थान पर उपस्थित रहे।
इस अवसर पर डॉ. सुनील तनेजा, डॉ. रमेश धारीवाल, डॉ. सुमन, अमरपाल, करण सिंह, मीनाक्षी, निशा, नीलम, डॉ. ममता मग्गो, डॉ. सतनाम सिंह, तथा महाविद्यालय के अन्य सदस्य मौजूद रहे। देर शाम यह यात्रा जगाधरी के अग्रसेन पहुंची। जहां भारी संख्या में विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने इस यात्रा का जोरदार स्वागत किया।

Advertisement

Advertisement