For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

साइबर ठगों ने दो युवकों को लगायी 23 लाख की चपत

07:43 AM Jul 23, 2024 IST
साइबर ठगों ने दो युवकों को लगायी 23 लाख की चपत
Advertisement

सोनीपत, 22 जुलाई (हप्र)
खरखौदा क्षेत्र के युवक को शेयर बाजार में मोटी कमाई का लालच देकर 9.42 लाख रुपये ठग लिए गये। वहीं गोहाना के युवक की मोबाइल पर कॉल करके अश्लील वीडियो बनाकर 13.28 लाख रुपये ठगे गये। पीडि़तों
के बयान पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमे दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
खरखौदा क्षेत्र निवासी मनीष ने साइबर थाना पुलिस को बताया कि वह 28 मई को अपने मोबाइल पर सोशल मीडिया देख रहे थे। तब उनकी नजर शेयर ट्रेडिंग के एक लिंक पर गई थी। उन्होंने उस पर क्लिक कर दिया था। जिसके बाद उन्हें केसीएल ट्रेडिंग एलायंस नाम के व्हाट्सएप ग्रुप दिखाई दिया था। जिसके बाद उन्होंने उस ग्रुप से जुड़ने को कहा था।
उन्होंने उसे अपने फोन पर अपलोड कर लिया था। दो-तीन दिन तक उसके सदस्यों को मुनाफा होते देख उन्हें भी ट्रेडिंग में रुपये लगाने की लालसा हुई। वह उसमें जुड़ गए। उन्होंने पहले 5 हजार रुपये लगाये। बाद में उन्होंने 26 बार में 9 लाख 42 हजार रुपये जमा करा दिये। यह राशि 31 मई से 8 जुलाई तक जमा कराई। बाद में उन्होंने अपने एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया। कुछ समय बाद एक अन्य एप डाउनलोड कराया। बाद में जब रुपये निकालने का प्रयास किया तो पैसे नहीं मिले।

अश्लील वीडियो बनाकर ऐंठे 13.28 लाख

गोहाना क्षेत्र के युवक ने साइबर थाना पुलिस को बताया कि 18 जुलाई को एक युवती की व्हाट्सएप कॉल आई। उसने फर्जी तरीके से उनकी अश्लील वीडियो बना ली। उसके बाद उनके पास एक अन्य से व्हाट्सएप कॉल आई। उसने कहा कि वह दिल्ली साइबर क्राइम ब्रांच से इंस्पेक्टर बोल रहे हैं। उसके खिलाफ एक युवती ने शिकायत दी है कि उसकी आपके साथ एक नग्न वीडियो बनी है। जिसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा रहा है। किसी ने सोशल मीडिया कर्मी बनकर बात की और वीडियो अपलोड होने से रोकने के लिए रुपये देने की मांग की। डरकर उन्होंने करीब 2.50 लाख रुपये उनके दिए नंबर पर भेज दिये। उसके बाद फिर कॉल की गई कि आपकी वीडियो पांच स्थानों से अपलोड हो रही है, सभी को रुपये देने होंगे। उन्होंने अलग-अलग खातों में 5 लाख, 3 लाख व 1.98 लाख रुपये डाल दिये। 19 जुलाई को फिर से एक लाख रुपये मांगे गये। उन्होंने 80 हजार रुपये भेज दिए। फिर उनके पास अलग-अलग नंबर से धमकी आई। उन्होंने करीब 13.28 लाख रुपये उन्हें दे दिए। बाद में पता लगा कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×