मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

देशभर में 11 करोड़ की साइबर ठगी का भंडाफोड़, 8 आरोपियों ने किया खुलासा

10:57 AM Sep 08, 2024 IST

गुरुग्राम, 7 सितंबर (हप्र)
साइबर ठगी की वारदातों को सुलझाने में गुरुग्राम पुलिस लगातार उपलब्धियां हासिल कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने अब साइबर ठगी की 2972 शिकायतों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए गिरफ्तार किए गए 8 आरोपियों से 10 करोड़ 76 लाख रुपये की ठगी की वारदातों का खुलासा किया है। यह जानकारी शनिवार को सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध प्रियांशु दिवान ने दी।
ठगी के आरोपी सतीश सुधर निवासी सुधरो की ढाणी जिला जोधपुर राजस्थान को पुलिस थाना साइबर अपराध (पूर्व) गुरुग्राम में अनुसंधान अधिकारी पीएसआई सीमा ने काबू किया है। दिव्याकरण, आर. सूर्या व राजकुमार को पुलिस थाना साइबर पश्चिम गुरुग्राम में अनुसंधान अधिकारी मुख्य सिपाही भगत ने पुलिस टीम के साथ मिलकर गुरुग्राम से काबू किया। नीरज उर्फ शुभम, मुर्जाद सिंह शेखावत, नन्द किशोर, आमिर अहमद उर्फ अज्जू को पुलिस थाना साइबर मानेसर में अनुसंधान अधिकारी मुख्य सिपाही मनीष द्वारा काबू किया गया।
गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से बरामद किए मोबाइल फोन, अन्य उपकरणों का इंडियन साइबर क्राइम कोर्डिनेशन सेंटर से जांच कराई गई। इस दौरान पता चला कि आरोपियों के खिलाफ देशभर में लगभग 10 करोड 76 लाख रुपयों की ठगी की 2972 शिकायतें हैं और 124 केस उन पर दर्ज हैं। इन केसों में से 9 केस हरियाणा में दर्ज है। इसमें से भी थाना साइबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में एक केस, थाना साइबर अपराध पश्चिम में एक तथा थाना साइबर अपराध मानेसर गुरुग्राम में एक केस दर्ज है।

Advertisement

Advertisement