मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सीमा पार से तस्करी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश, 6 किलो हेरोइन, गोलियां और फोन बरामद

09:06 AM Sep 30, 2024 IST
आरोपी के बैग से बरामद मादक पदार्थ और गोली सिक्का। -हप्र

चंडीगढ़, 29 सितंबर (हप्र)
पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) अमृतसर ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 6 किलो हेरोइन, .30 बोर के 67 जिंदा कारतूस और दो मैगज़ीन बरामद कर सीमा पार से हेरोइन तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश किया है। हालांकि, इस बरामदगी में शामिल आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया।
यह जानकारी आज यहां पंजाब पुलिस के डायरेक्टर जनरल (डीजीपी) गौरव यादव ने दी। बड़ी मात्रा में हेरोइन और हथियारों की बड़ी मात्रा के अलावा, पुलिस टीमों ने आरोपी द्वारा छोड़े गए बैग से एक ऐप्पल आईफोन 11 प्रो सहित छह मोबाइल फोन और एक जियो डोंगल भी बरामद किया है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि सीआई अमृतसर की टीम को विश्वसनीय जानकारी मिली थी कि गुरदासपुर के गांव जाफरपुर का एक व्यक्ति नशा/हथियारों की तस्करी में शामिल है और उसने हाल ही में जिला बटाला-गुरदासपुर के भारत-पाक सीमा क्षेत्र से ड्रोन के जरिए हेरोइन और हथियारों की एक खेप प्राप्त की है और वह इस खेप को आगे किसी अन्य पार्टी को सौंपने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए डीएसपी सीआई अमृतसर बलबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने गुरदासपुर के गांव जाफरपुर में छापेमारी की, जिसके दौरान आरोपी अपना बैग छोड़कर फरार होने में कामयाब हो गया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने आरोपी के बैग से मादक पदार्थ और गोली सिक्का बरामद किया। डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने फरार आरोपी की पहचान कर ली है और उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। इस मामले में आगे की जांच जारी है ताकि तस्करी में शामिल अन्य साथियों की पहचान की जा सके।

Advertisement

तस्करों ने बीएसएफ जवानों पर की फायरिंग

बठिंडा (निस) : फाजिल्का में पाकिस्तान बॉर्डर से हेरोइन की खेप लेने गए तस्करों को बी.एस.एफ. के सैनिकों पर हमला कर दिया। आरोपियों ने जवानों पर गोलियां भी चलाईं जिसके बाद बीएसएफ जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। उस दौरान दो आरोपियों को घेरकर गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर हेरोइन के पैकेट और अवैध हथियार बरामद किये गये हैं। जानकारी के अनुसार मुखबिर ने बीएसएफ को सूचना दी कि टाहलीवाला गांव के पास दो व्यक्ति संदिग्ध हालत में देखे गए हैं। जब बीएसएफ हरकत में आई और दोनों लोगों को घेरने की कोशिश की, तो उन्होंने बीएसएफ जवानों पर गोलियां चला दीं। इसी बीच दो राउंड फायरिंग की गयी। लेकिन बीएसएफ के जवान दोनों आरोपियों को पकड़ने में सफल रहे जिनके पास से एक पिस्टल, एक मैगजीन और चार जिंदा कारतूस बरामद किये गये। गिरफ्तार ड्रग तस्करों की निशानदेही पर बीएसएफ ने 550 ग्राम हेरोइन का एक पैकेट भी बरामद किया।

Advertisement
Advertisement