मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भगवान वाल्मीकि के दिखाये मार्ग पर चल समानतापूर्ण समाज की रचना : भगवंत मान

07:44 AM Oct 18, 2024 IST
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान बृहस्पतिवार को अमृतसर में भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए। -हप्र

चंडीगढ़, 17 अक्तूबर (हप्र)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार भगवान वाल्मीकि के दिखाए मार्ग और उच्च आदर्शों पर चल रही है ताकि समानता वाले समाज की रचना की जा सके। बृहस्पतिवार को भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल (राम तीर्थ) अमृतसर में नतमस्तक होने के बाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने दोहराया कि भगवान वाल्मीकि संस्कृत भाषा के पितामह और विश्व के पहले कवि थे, जिन्होंने अपनी अमर और महान रचना 'रामायण' के माध्यम से बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि की शिक्षाओं ने आदर्श राज्य या समाज की रचना के लिए आदर्श व्यक्ति, आदर्श शासक और आदर्श नागरिकों के साथ-साथ समाज में समानता पर जोर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस पवित्र स्थल के व्यापक विकास के लिए संसाधन जुटाने के लिए प्रतिबद्ध है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्थल के और सौंदर्यीकरण के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे ताकि भगवान वाल्मीकि के जीवन और दर्शन का प्रचार हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार समाज के हर वर्ग की भलाई सुनिश्चित करने के लिए भगवान वाल्मीकि जी के पदचिह्नों पर चल रही है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में सांप्रदायिक सद्भाव और शांति को और मजबूत करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है।

Advertisement

Advertisement