For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सीपीआईएमएल करेगी कांग्रेस की जीत के लिए काम : गहलावत

11:06 AM Sep 30, 2024 IST
सीपीआईएमएल करेगी कांग्रेस की जीत के लिए काम   गहलावत
Advertisement

जींद, 29 सितंबर (हप्र)
हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा का जातिवादी एजेंडा नहीं चलेगा, बल्कि प्रदेश की जनता भाजपा शासन में बढ़ी रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी और किसान और किसानी से जुड़े मसलों पर वोट की चोट करेगी।
यह बात सीपीआईएमएल की केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और हरियाणा के प्रभारी प्रेमचंद गहलावत ने रविवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जातिवाद नहीं बल्कि किसान आंदोलन और जनता से सीधे जुड़े अन्य मुद्दे हैं। भाजपा का प्रयास जनता का ध्यान जनता से जुड़े इन जवलंत मुद्दों से हटाकर जाति और धर्म के आधार पर लोगों को आपस में लड़ाने का है, जो कभी सफल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह भाजपा सांसद कंगना रनौत आज भी किसानों के खिलाफ बयान दे रही हैं, उससे साफ है कि भाजपा को अपनी हार साफ नजर आ रही है।
इस हार को टालने के लिए भाजपा ओछे हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कहा कि सीपीआईएमएल पूरे देश के स्तर पर इंडिया गठबंधन का हिस्सा है, और उसका प्रयास हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने और कांग्रेस को जितवाने का है।
पिछले चुनाव में रतिया में सीपीआईएमएल के उम्मीदवार को जितने वोट मिले, उससे कम वोट से कांग्रेस हार गई और भाजपा जीत गई। इसी कारण उनकी पार्टी ने फैसला लिया है कि वह हरियाणा में चुनाव नहीं लड़ेगी और खुलकर कांग्रेस का साथ देगी, जो इंडिया गठबंधन का बड़ा पार्टनर है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement