For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी मतगणना, सभी तैयारियां पूरी

08:57 AM Jun 04, 2024 IST
कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी मतगणना  सभी तैयारियां पूरी
रेवाड़ी में सोमवार को मतगणना केंद्र के निरीक्षण के दौरान निर्देश देते डीसी राहुल हुड्डा। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 3 जून (हप्र)
डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा ने कहा है कि लोकसभा आम चुनाव की मतगणना मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच की जाएगी। उन्होंने कहा कि 4 जून को प्रात: 8 बजे से जिला की तीनों विधानसभाओं के लिए मतगणना प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी, जिसके लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना से संबंधित स्टाफ मंगलवार 4 जून को मतगणना के दिन निर्धारित समय पर मतगणना केंद्र में अपनी-अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हो जाए। उन्होंने कहा कि काउंटिंग एजेंट, एवं काउंटिंग स्टाफ के लिए अलग-अलग प्रवेश की व्यवस्था रहेगी।
डीसी राहुल हुड्डा ने सोमवार को एसपी शशांक कुमार सावन के साथ जिला में मतगणना के लिए बनाए गए केंद्रों की सुरक्षा का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों व सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए किसी भी राजनैतिक पार्टी या चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की ओर से नामित मतगणना एजेंट की पुलिस वेरिफिकेशन उपरांत ही प्रवेश की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि गुड़गांव संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बावल व रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 18 रेवाड़ी में तथा रोहतक संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कोसली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना जैन पब्लिक स्कूल रेवाड़ी में होगी। इसमें राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 18 रेवाड़ी के लिए डीएफएससी अशोक कुमार को मतगणना केंद्र भवन के अंदर, अधीक्षक अभियंता सिंचाई विभाग रविंद्र पाल को कानून एवं व्यवस्था के लिए तथा जिला राजस्व अधिकारी राकेश कुमार को ऑवर ऑल इंचार्ज नियुक्त किया है। जैन पब्लिक स्कूल रेवाड़ी में बनाए गए मतगणना केंद्र के लिए डीडीपीओ नरेंद्र सारवान को मतगणना केंद्र भवन के अंदर, कार्यकारी अभियंता डीएचबीवीएन कुलदीप नेहरा को कानून एवं व्यवस्था के लिए तथा अधीक्षक अभियंता डीएचबीवीएन मनोज यादव को ओवर ऑल इंचार्ज नियुक्त किया है।

नारनौल में होगी पोस्टल बैलेट की गिनती

चरखी दादरी (हप्र) : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही मंगलवार को नयी सरकार के गठन का रास्ता साफ हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती मंगलवार आठ बजे शुरू हो जाएगी। दोपहर तक परिणाम आने की उम्मीद है। कई दिनों से चल रहा चुनावी माहौल अब खत्म होने वाला है। जिले में केवल ईवीएम मशीनों के वोटों की गिनती का कार्य किया जाएगा। पोस्टल बैलेट की गिनती नारनौल में होगी। इसके लिए वहां पर 60 से भी अधिक टेबल अलग से लगाई गई हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहर तक चुनाव परिणाम देश की जनता के आगे होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×