For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पार्षदों ने विधायक को बताई समस्याएं

10:31 AM Apr 24, 2024 IST
पार्षदों ने विधायक को बताई समस्याएं
विधायक प्रदीप चौधरी
Advertisement

पिंजौर, 23 अप्रैल (निस)
विधायक प्रदीप चौधरी ने नगर परिषद कालका के पार्षदों की समस्याएं सुनने के बाद कालका के कई वार्डों में लचर सफाई व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि नगर परिषद कालका में सफाई कर्मचारियों की भारी कमी है। पार्षद बनिंदर कौर ने बताया कि एमसी ईओ फोन पर पार्षदों से सही बर्ताव नहीं करते हैं, रोज सफाई के लिए कहना पड़ता है।
पार्षद उजाला बक्शी ने बताया सफाई कर्मी सर्वे में लगाए हुए हैं। स्वच्छता अभियान तो राम भरोसे है।
पार्षद रवि ने कहा कि उनके वार्ड में सफाई कर्मियों की कमी से  सफाई सही ढंग से नहीं हो पाती। पार्षद प्रतिनिधि गुरभाग धमाला ने मांग की कि सफाई कर्मचारी बढ़ाए जाएं। लगभग हर वार्ड में यही हाल है। पार्षद अश्वनी चुन्ना ने कहा कि उनके वार्ड में सिर्फ 3 सफाई कर्मचारी हैं। पिछली हाउस मीटिंग में कर्मचारी बढ़ाने की बात हुई थी लेकिन कुछ नहीं हुआ।
विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि कई वार्डों में सफाई नहीं हो पाती। क्योंकि प्रत्येक वार्ड का क्षेत्रफल काफी ज्यादा है और उस हिसाब से सफाई कर्मचारी नहीं लगाए गए । जो कर्मचारी हैं उनमें से कई छुट्टी पर चले जाते हैं और फिर पूरे क्षेत्र की सफाई सही ढंग से नहीं हो पाती। लोग गंदगी की वजह से परेशान हो रहे हैं और कई पार्षद भी इस वजह से बेहद परेशान है। चौधरी ने कहा कि इतने लंबे समय से कालका बाजार में कोई सार्वजनिक शौचालय नहीं बनाए गए और जो पहले के बने हुए हैं उनमें सही ढंग से सफाई नहीं हो पाती।
बाजार में खासकर महिलाओं को दिक्कत आ जाती है। सरकार को मूलभूत जरूरतों को तो पूरा करना चाहिए। प्रदीप चौधरी ने कहा कि शहर के अलावा गांवों के अंदर भी सफाई व्यवस्था के लिए कर्मचारियों की काफी कमी है।
कई ऐसी ग्राम पंचायतें हैं जो काफी बड़ी हैं और उनके अधीन कई-कई गांव आते हैं। ऐसे में एक दो सफाई कर्मचारी गांव में सफाई नहीं कर पाते और गांव में गंदगी का माहौल बना रहता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×