For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार, जातिवाद रहा हावी

08:42 AM May 24, 2024 IST
कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार  जातिवाद रहा हावी
करनाल में बृहस्पतिवार को पूर्व सीएम व लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 23 मई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को कर्ण कमल कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी के अग्निवीर वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अग्निवीर को कूड़े में डालने वाले खुद कूड़े में चले जाएंगे।
इससे पहले मनोहर लाल ने बताया कि दो महीने पहले आचार संहिता शुरू हुई थी। 11 मार्च को हमारी सरकार में कुछ परिवर्तन हुआ था। 13 मार्च को प्रदेश में नई सरकार ने शपथ ली थी। इसके साथ ही 13 मई को ही भाजपा के 6 प्रत्याशी घोषित हो गए थे। चार प्रत्याशी 23-24 मार्च को घोषित हो गए थे। इसके बाद से ही हमने लगातार चुनाव अभियान जारी रखा। दो महीने के बाद बृहस्पतिवार शाम को हमारा चुनाव अभियान पूरा हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सैनी और मैंने खुद 106 कार्यक्रम किए हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से हम लगातार लोगों तक पहुंचे और देश में तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनाने की अपील की है।
उन्होंने कहा कि 90 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार-प्रसार किया और जन-जन तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवाज पहुंचाई है।
‘राहुल गांधी ने दिलायी एमरजेंसी की याद’
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि राहुल ने एक दिन पहले मीडिया के बारे में अच्छा नहीं बोला। वह निम्न स्तर की राजनीति कर रहे हैं। उनकी बात सुनकर मुझे बहुत दु:ख हुआ। राहुल गांधी का ऐसा बयान निंदनीय है। मैं उनके इस बयान की कड़ी निंदा करता हूं। आदमी को आलोचनाओं को भी सुनना चाहिए। राहुल ने ऐसा कहकर लोकतंत्र का अपमान किया है। मीडिया को बोलने की आजादी है। राहुल गांधी ने एमरजेंसी की याद दिला दी। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार और जातिवाद हावी रहा। कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि रोहतक से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा ने महालक्ष्मी योजना का ऐलान किया। चुनाव अभियान के बीच यह आचार संहिता का उल्लंघन है। हमने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की, जल्द इस संज्ञान लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता 25 मई को 10 लोकसभा और एक करनाल की विधानसभा सीट सभी 11 की 11 सीटों पर कमल खिलाएगी।

‘एसवाईएल के पानी पर हमारा हक’

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमने दिल्ली का पानी नहीं रोका, सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के हिसाब से पूरा पानी हम दिल्ली को दे रहे हैं। एसवाईएल पर उन्होंने कहा कि हरियाणा के हक का पानी हमें मिलना चाहिए। हमने दिल्ली को पानी सप्लाई किया है। पंजाब से हमें पानी नहीं मिल रहा है। पानी को लेकर दिल्ली सरकार इमोशनल गेम खेल रही है। कांग्रेस की नीति जनता विरोधी है। यह प्रदेश की जनता को प्यासा मार देगी। किसानों को हमने कई सुविधाएं दी है।

Advertisement

निर्दलीय राजेंद्र आर्य ने भाजपा को दिया समर्थन

इस अवसर पर निर्दलीय उम्मीदवार राजेंद्र आर्य ने भाजपा को समर्थन दिया। वहीं कई आप नेताओं ने भी भाजपा ज्वाइन की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×