For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

करनाल सहकारी चीनी मिल तकनीकी दक्षता में देश में अव्वल : हरविंद्र कल्याण

08:12 AM Jul 26, 2024 IST
करनाल सहकारी चीनी मिल तकनीकी दक्षता में देश में अव्वल   हरविंद्र कल्याण
करनाल के घरौंडा से विधायक हरविंद्र कल्याण बृहस्पतिवार को करनाल शुगर मिल में किसानों को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 25 जुलाई (हप्र)
करनाल के हलके घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की सोच है कि किसान का हक कोई दूसरा न मारे, बल्कि किसान को ही मिले।
इसके लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा पूरी पारदर्शिता बरतते हुए डिजिटल तरीके से किसान के नाम का पैसा सीधा उनके खाते में भेजा जा रहा है। यह पिछले 10 वर्षों में किया गया एक बहुत बड़ा व्यवस्था परिवर्तन है।
विधायक हरविंद्र कल्याण बृहस्पतिवार को करनाल सहकारी चीनी मिल को राष्ट्रीय स्तर पर दक्षता की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार के लिए चयन होने पर आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। विधायक ने इस मौके पर मिल प्रशासन व किसानों को बधाई व शुभकामनाएं दी और खुशी जाहिर की कि करनाल शुगर मिल से जुड़ने वाले करीब 80 प्रतिशत किसान मेरे घरौंडा हलके से हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इसी प्रकार से मिल राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाए रखेगी। उन्होंने बताया कि अगस्त माह में दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह द्वारा यह पुरस्कार करनाल शुगर मिल प्रशासन को दिया जाएगा। शुगर मिल के नवीनीकरण को लेकर विधायक ने पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का करनाल के किसानों की ओर से आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान व डायरेक्टर सुरेंद्र शर्मा बड़ौता तथा ओमपाल मढान ने मिल की तरक्की के साथ-साथ किसानों के हित की बात सांझा की और विधायक हरविंद्र कल्याण से सहयोग मांगा। डायरेक्टर राजपाल लाठर ने अतिथियों का कार्यक्रम के समापन अवसर पर धन्यवाद किया।
मौके पर डायरेक्टर प्रकाश नरवाल, संजय कांबोज, गुरमेल सिंह, पवन कल्याण, जोगिंद्र सिंह, रोशनी व सुदेश तथा मिल के चीफ इंजीनियर भजन लाल, केन मैनेजर रोहताश लाठर, डिप्टी सीएओ अनिल वर्मा सहित काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×