For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वर्दी में नजर आयेंगे निगम के पार्किंग कर्मचारी

08:49 AM Oct 04, 2023 IST
वर्दी में नजर आयेंगे निगम के पार्किंग कर्मचारी
नगर निगम पंचकूला सेक्टर 14 में मेयर कुलभूषण गोयल की अध्यक्षता में हुई इन्फोर्समेंट पार्किंग कमेटी की बैठक में उपस्थित सदस्य। -हप्र
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/हप्र
पंचकूला, 3 अक्तूबर
नगर निगम पंचकूला की अतिक्रमण हटाओ टीम और शहर की पेड पार्किंगों के कर्मचारियों को अब वर्दी पहन कर ड्यूटी देनी होगी। साथ ही उन्हें गले में आई-कार्ड लटकाना होगा।
यह फैसला मंगलवार को महापौर कुलभूषण गोयल की अध्यक्षता में हुई इन्फोर्समेंट/एन्क्रोचमेंट पार्किंग कमेटी की बैठक में लिया गया। यह बैठक कमेटी के चेयरमैन सुनीत सिंगला की चेयरमैनशिप में हुई। बैठक में नगर निगम पंचकूला की इन्फोर्समेंट टीम के लिए ड्रेस देने को लेकर चर्चा हुई जिस पर कमेटी के मेंबर्स ने अपनी-अपनी राय रखी।
बैठक में निर्णय लिया गया कि इन्फोर्समेंट टीम के लिए नगर निगम पंचकूला का लोगो लगी टी-शर्ट,  जैकेट उपलब्ध करवाई जाएगी और इन्फोर्समेंट टीम के सभी सदस्य नगर निगम पंचकूला द्वारा दी गई ड्रेस में ही ड्यूटी पर आएंगे।
बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रत्येक वार्ड में 10 अक्तूबर तक दो होर्डिंग लगवाए जाएं और होर्डिंग्स पर साफ तौर पर लिखा जाए कि जिस भी रेहड़ी वाले ने लाइसेंस/नगर निगम से लिया हो, उस रेहड़ी वाले को आई-कार्ड (जिसमें लाइसेंस लेने वाले का फोटो) तथा उसकी रेहड़ी का फोटो लगा होना चाहिए और जिसने भी अपनी रेहड़ी पर नहीं लगाया होगा, उस रेहड़ी वाले पर नगर निगम द्वारा जुर्माना लगाया जायेगा और रेहड़ी को जब्त कर लिया जाएगा।
बैठक में अतिक्रमण को हटाने के लिए और काम को सुचारू रूप से चलाने के लिए भी फैसला लिया। कमेटी ने निर्णय लिया कि अतिक्रमण हटाने के लिए और काम को सुचारू रूप से चलाने के लिए इन्फोर्समेंट अधिकारी द्वारा इन्फोर्समेंट कर्मचारियों का मासिक ड्यूटी रोस्टर बनाया जाएगा। टीम को स्थायी तौर पर 4 होमगार्ड दिए जायेंगे जोकि इन्फोर्समेंट टीम के साथ ही स्थाई तौर पर कार्य करेंगे। बैठक में सेक्टर 20 पंचकूला में पार्किंग की जगह चिन्हित करने तथा सेक्टर 8, 9, 10 और 14 की पार्किंग को लेकर भी निर्णय लिया गया। बैठक में अकाउंटेंट प्रवीण कुमार को निर्देश दिए गए कि सेक्टर-20 पंचकूला में पार्किंग की जगह 15 दिन के अंदर-अंदर चिन्हित कर ली जाए और  जहां जरूरत हो वहां पर कर्व चैनल/डिवाइडर लगाया जाए।
इसके साथ ही बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सेक्टर 8, 9, 10 व 14 की पार्किंग वाले ठेकेदार को नोटिस जारी किया जाएगा कि उसके सभी कर्मचारी पार्किंग में पूरी यूनिफॉर्म में हो तथा सभी पार्किंग में कैमरे सही तरीके से काम कर रहे हो।
बैठक में कमेटी सदस्य रितु गोयल, गौतम प्रसाद, उप निगम आयुक्त अपूर्व चौधरी, सीएसआई अविनाश सिंगला, बिल्डिंग इंस्पेक्टर संजीव कुमार, एपीओ सुशील, जसपाल मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×