For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

निगम कर्मियों का काले झंडे, उल्टी झाड़ू के साथ प्रदर्शन

11:00 AM Jul 13, 2024 IST
निगम कर्मियों का काले झंडे  उल्टी झाड़ू के साथ प्रदर्शन
फरीदाबाद में शुक्रवार को संयुक्त आयुक्त हेडक्वार्टर गजेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपते नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 12 जुलाई (हप्र)
प्रदेश सरकार से नाराज नगर निगम कर्मचारियों ने नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान गुरचरण खंडिया की अध्यक्षता में काले झंडे, उल्टी झाड़ू हाथों में लेकर नगर निगम मुख्यालय से बीके चौक तक जोरदार प्रदर्शन किया तथा सरकार द्वारा सफाई मित्र के नाम से बनाए पोर्टल एवं नो वर्क नो पे के पत्र की प्रति जलाईं। 311 एप एवं अन्य मांगों का ज्ञापन संयुक्त आयुक्त हेडक्वार्टर गजेंद्र सिंह के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य सचिव शहरी स्थानीय निकाय विभाग के नाम ज्ञापन सौंपा। मांगों का समाधान 20 जुलाई तक नहीं किया तो 21 जुलाई को रोहतक में राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन कर बड़े आंदोलन का ऐलान भी किया
नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि सरकार ने हरियाणा में पूर्ववर्ती सरकारों के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए गुरुग्राम के 3480 सफाई कर्मचारियों सहित पूरे प्रदेश में 5 हजार से ज्यादा सफाई कर्मचारियों व सीवर मैनो की छंटनी कर दी। उन्होंने छंटनी के विरोध में आंदोलन कर रहे गुरुग्राम नगर निगम के 26 सफाई कर्मचारी नेताओं की नौकरी बर्खास्त करना सरकार का असवैधानिक एवं घोर दलित एवं सफाई कर्मचारी विरोधी कदम बताया।
नपा कर्मचारी संघ के राज्य उप महासचिव सुनील चिंडालिया, अनूप चिंडालिया, ऑडिटर परशुराम ने मुख्यमंत्री द्वारा 16900 से 17000 रुपये की बढ़ोतरी करने की घोषणा को भी सफाई कर्मचारियों के साथ भद्दा मजाक बताया।
प्रदर्शन को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ प्रधान बलबीर सिंह, सैनिटेशन स्टाफ के प्रधान शिवकुमार, इलेक्ट्रीशियन यूनियन के प्रधान मनोज शर्मा, बेलदार यूनियन के प्रधान शहाबुद्दीन, वाटर सप्लाई यूनियन के सचिव राम रतन कर्दम, सफाई कर्मचारी यूनियन के वरिष्ठ प्रधान राकेश चिंडालिया, सचिव कृष्णा चिंडालिया, कोषाध्यक्ष दर्शन सिंह सोया ने भी संबोधित किया।

सोनीपत में जुलूस निकालकर जताया विरोध

सोनीपत में सरकारी आदेशों के विरोध में जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते नगर पालिका संघ के कर्मचारी। -हप्र

सोनीपत (हप्र)
नगर पालिका कर्मचारी संघ के सदस्यों ने ऑनलाइन हाजिरी लगाने के आदेशों के विरोध में शुक्रवार को नगर निगम कार्यालय से लेकर गीता भवन चौक तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने लोक निर्माण विभाग के गेट पर सरकार के आदेशों की प्रतियां जलाई। उन्होंने इन आदेशों को वापस लेने की मांग को लेकर संयुक्त आयुक्त रेणुका नांदल को शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा।
राज्य प्रेस सचिव राजीव खत्री व सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान देश राज नैन ने कहा कि सरकार लगातार कर्मचारियों की मांगों को अनदेखा कर रही है। सरकार संघ के साथ बैठक कर सारी मांगों पर समझौता करती है, लेकिन सरकार मांग मानने के बाद भी उन्हें लागू नहीं कर रही है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कर्मचारी नेताओं ने ऐलान किया कि अगर प्रदेश सरकार ने समय रहते उनकी सभी मांगों का समाधान जल्द नहीं किया तो विधानसभा चुनाव में इसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है।
प्रदर्शन की अध्यक्षता इकाई प्रधान भारत कंडेरा व मंच संचालन जिला प्रधान राजा भाई ने किया। इस दौरान फायर विभाग यूनियन के जिला प्रधान संदीप तुर, सचिव अमित दहिया, कोषाध्यक्ष विजय, ठेका सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान मुकेश, राजपाल, ओमप्रकाश, सोमपाल, जितेन्द्र, सुमित, नितेश महिला सब कमेटी की प्रधान कमलेश, कांता, गीता, विशाल, भारत, दीपक मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×