For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सड़क के बीच कुएं का निर्माण बना परेशानी का सबब

07:38 AM Jun 15, 2024 IST
सड़क के बीच कुएं का निर्माण बना परेशानी का सबब
मुस्तफाबाद में सड़क के बीच निर्माणाधीन कुआं। -निस
Advertisement

मुस्तफाबाद, 14 जून (निस)
जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा सरस्वती नगर में बिछाई गयी सीवरेज लाइन ब्लॉक होने की वजह से यह 11 दिन पूर्व सड़क के बीचों बीच एक 23 फुट गहरे कुएं का निर्माण शुरू किया गया था। इसकी वजह से मुख्य सड़क का रास्ता बंद पड़ा है। लाडवा, रादौर से रेलवे स्टेशन होते हुए थाना छप्पर नेशनल हाईवे पर जाने की यह मुख्य रास्ता है। बाहर से आने वाले लोगों को बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्हें अनाज मंडी से घूमकर जाना पड़ता है। कुएं की साइड में दोपहिया वाहन भी नहीं गुजर सकते।
आसपास के दुकानदारों राजकुमार अनोखा, दर्शन लाल, नरेश कुमार, पवन कुमार, जगदीश चंद का कहना है कि नहीं लगता कि यह नया कुआं कामयाब होगा। राजकुमार ने कहा कि जिस उद्देश्य के लिए यह बनाया जा रहा है वह भी नहीं चल पाएगा। क्योंकि कुआं जैसे-जैसे नीचे बैठेगा पाइप टेढ़ा होगा और ब्लॉकेज बरकरार रहेगी।
इस बारे विभाग के जेई कमल बक्शी का कहना है कि सीवरेज की मेंटेनेंस का जिम्मा ठेकेदार का है। 5 वर्ष तक मेंटेनेंस वही करेगा। उसे हिदायत दी गई है कि बरसात आने से पहले इसे पूरा करें। इस पाइपलाइन पर प्लग लगा रखा है। लाइन बंद करने के कारण गलियों के मेन हाल भी ओवरफ्लो हो रहे हैं। कोशिश की जा रही है कि कार्य शीघ्र पूरा हो। पाइपलाइन सुचारू रूप से चले ऐसा ही एक और कुआं अनाज मंडी के पास भी इसके बाद बनेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×