For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संविधान देश की आत्मा, इसे नहीं बदला जा सकता : भाजपा

08:04 AM Jun 08, 2024 IST
संविधान देश की आत्मा  इसे नहीं बदला जा सकता   भाजपा
Advertisement

पानीपत, 7 जून (वाप्र)
हरियाणा के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देशों का पालन करते हुए पानीपत भाजपा ने एससी समुदाय घरों में जाकर पोल खोल अभियान का शुभारंभ कर दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पानीपत शहरी विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 19 के खटीक बस्ती, रविदास नगर, जगजीवन राम कॉलोनी और खटीक धर्मशाला के आसपास घर-घर दस्तक दी।
अभियान में एससी मोर्चा के जिला अध्यक्ष रविंद्र तुषामड, जिला महामंत्री सुभाष कबीरपंथी, अनिल खत्री, रोहित बडगुजर आदि शामिल रहे। मोर्चा पदाधिकारियों ने घर जाकर कांग्रेस के भ्रामक प्रचार का विरोध करते हुए लोगों को जागरूक किया। अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष रविंद्र तुषामड ने इस अवसर पर कहा कि अब हरियाणा विधानसभा के चुनाव अधिक दूर नहीं हैं। इसलिए लोगों को कांग्रेस की भ्रामक प्रचार नीतियों के प्रति जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने जनता को झूठे वादों से बरगलाकर महिलाओं को रोजगार में प्राथमिकता देने और गरीब परिवार की महिलाओं को एक लाख रुपये वार्षिक देने और पढ़े-लिखे युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी देने के झूठे वादे किए थे|
वहीं यह भी दुष्प्रचार किया कि यदि भाजपा सत्ता में आती है तो संविधान और आरक्षण को ख़त्म कर दिया जाएगा जबकि भारतीय संविधान देश की आत्मा है, इसे कोई भी समाप्त नहीं कर सकता| उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने तो जहां 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन दिया वहीं 50 करोड़ नागरिकों को बैंकों के माध्यम से 34 लाख करोड़ की राशि बैंक खातों में भेजी गई है। 10 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×