For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश का पर्दाफाश

06:12 AM Oct 18, 2024 IST
पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश का पर्दाफाश
Advertisement

बठिंडा, 17 अक्तूबर (निस)
सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाकिस्तान के सरहदी इलाके फाजिल्का में पाकिस्तान से आया एक किलो आरडीएक्स बरामद कर पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश का पर्दाफाश किया है। इस आरडीएक्स को ड्रोन के जरिए भारत में डिलीवर किया गया था। आरडीएक्स लोडिड इस खेप में बम के साथ-साथ बैटरियां और टाइमर भी हैं। आईईडी बम बीएसएफ को मिला तो बीएसएफ ने इसे स्टेट स्पेशल सेल को सौंप दिया। इस मामले में तफ्तीश की जा रही है। खतरनाक बात यह है कि इसमें एक किलो आरडीएक्स भरा हुआ था और उसमें बैटरियां और टाइमर भी लगे हुए थे। यानी ये बम इस्तेमाल करने के लिए तैयार था।
सुरक्षा बलों ने बताया कि इसके जरिए किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी थी लेकिन बीएसएफ जवानों ने इसे बरामद कर लिया। एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस ने इस बारे में मामला दर्ज किया है।
जिक्रयोग है कि बुधवार रात बीएसएफ के जवान सीमा क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान जवानों को एक गांव के‌ आसमान में ड्रोन नजर आया जो कुछ चीजें गिरा कर वापस पाकिस्तान की सीमा में घुस गया। इसके बाद बीएसएफ ने जब इलाके की तलाशी ली तो खेत से एक पैकेट मिला। बीएसएफ जवानों ने जब इसे खोला तो टिन का डिब्बा मिला, जिसमें आईईडी बम था। उसमें करीब एक किलो आरडीएक्स भरा हुआ था। उसके साथ बैटरियां और टाइमर भी थी। बीएसएफ ने इस पैकेट को फाजिल्का के स्टेट स्पेशल सेल थाने को सौंप दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement