For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस का घोषणा पत्र लोगों के लिए कल्याणकारी : ललित बुटाना

09:05 AM Apr 11, 2024 IST
कांग्रेस का घोषणा पत्र लोगों के लिए कल्याणकारी   ललित बुटाना
Advertisement

करनाल, 10 अप्रैल (हप्र)
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं किसान सैल के राष्ट्रीय संयोजक व हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन के पूर्व सदस्य ललित बुटाना ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। यह घोषणा पत्र सबके लिए कल्याणकारी है।
कांग्रेस ने समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को ले जाने के लिए संकल्प लिया है। कांग्रेस ने घोषणा पत्र को न्याय पत्र का नाम दिया है, जिसमें जहां एक तरफ महिलाओं के लिए एक लाख रुपए वार्षिक सहायता, बेरोजगारों के लिए प्रशिक्षण के दौरान एक लाख रुपए प्रतिवर्ष का भत्ता, खिलाड़ियों के लिए नौकरी जैसे मुख्य बिन्दुओं को शामिल किया गया है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में आरक्षित वर्ग को भरोसा दिलाया है कि वह आरक्षण की व्यवस्था को जारी रखेगी। वहीं, आरक्षण में 50 प्रतिशत का जो प्रावधान है उसको भी हटा दिया जाएगा। आरक्षण को 50 प्रतिशत से अधिक ले जाएंगे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में संविधान की मर्यादा को अक्षुण रखने के लिए जो संकल्प लिया है वह अपने आप में सराहनीय है। कांग्रेस का घोषणा पत्र अब तक का सबसे बेहतर घोषणा पत्र है। इसमें कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खडग़े, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की गरीबों के प्रति सोच को दर्शाया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×