For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘कांग्रेस का घोषणा-पत्र देश की प्रगति का दस्तावेज’

10:23 AM Apr 09, 2024 IST
‘कांग्रेस का घोषणा पत्र देश की प्रगति का दस्तावेज’
करनाल में सोमवार को पार्टी के घोषणा पत्र पर पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन से बात करते कांग्रेस नेता इंद्रजीत गोराया। -हप्र
Advertisement

करनाल, 8 अप्रैल (हप्र)
कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में समाज के हर वर्ग को न्याय दिलाने का संकल्प लिया है। जिसकी हर वर्ग में सराहना हो रही है। कांग्रेस का घोषणा-पत्र देश की प्रगति का दस्तावेज है।  यह कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं आल इंडिया किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता इन्दरजीत सिंह गोराया का।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा-पत्र से सत्तारूढ़ भाजपा बौखला गई है, जिसका सबूत प्रधानमंत्री के भाषण में नजऱ आ रहा है। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र मे पांच न्याय का संकल्प लिया है। जिसमें समाजिक न्याय देने की बात कही गई है। जिसका लाभ बहुसंख्यक वंचित समाज को मिलेगा। नारी सम्मान के लिए दृढ संकल्प कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को नौकरी व राजनीति पचास प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया है। युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने सत्ता में आते ही 25 लाख नौकरियां देने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि इस घोषणा से युवा वर्ग में कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ा है। इंद्रजीत गोराया ने कहा की पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में किसान वर्ग के साथ पूर्ण न्याय का संकल्प दोहराते हुए पूर्ण ऋण माफ़ी की घोषणा तथा स्वामीनाथन कमीशन की सिफ़ारिशों अनुसार एमएसपी की क़ानूनी गारंटी का प्रावधान रखा है। इसके साथ साथ सही आयात निर्यात नीति का वायदा किया है ताकि किसानों को अंतरराष्ट्रीय बाज़ार के उच्च भाव का उचित लाभ मिल सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×