For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेसियों ने थालियां बजाकर किया प्रदर्शन

06:49 AM Mar 31, 2024 IST
कांग्रेसियों ने थालियां बजाकर किया प्रदर्शन
चंडीगढ़ में शनिवार को पार्टी कार्यालय में आयकर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 30 मार्च (हप्र)
कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते फ्रीज करने के विरोध में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की के नेतृत्व में भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने भाजपा के तानाशाही रवैये के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की इजाजत देने से इनकार करने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की आलोचना की। शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय की छत पर चढ़कर भाजपा के खिलाफ नारे लगाए और थालियां बजाकर विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में काले झंडे भी ले रखे थे।
इस अवसर पर चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की ने कहा कि मनमानी कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी के पिछले आठ वर्षों के आयकर मामलों को फिर से खोल दिया है, जिनका पहले ही न्यायसंगत आकलन हो चुका था। ऐसा इसलिए किया गया कि कांग्रेस पार्टी धन की कमी के कारण आगामी आम चुनाव न लड़ सके। लक्की ने कहा कि भाजपा जानबूझ कर प्रमुख विरोधी पार्टी को निशाना बना कर देश में लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश कर रही है। इसी तरह की हताशा पूर्ण कार्रवाई से यह भी संकेत भी मिलता है कि भाजपा देश में तेजी से अपनी जमीन खो रही है और आने वाले चुनाव में देश की जनता उसे सत्ता से बाहर को तैयार बैठी है, जिसका अंदेशा उसे हो चुका है। कांग्रेस पार्टी ने भाजपा द्वारा देश में विरोधी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेन्सियों का दुरुपयोग किए जाने के खिलाफ अपना विरोध आगे भी जारी रखने का फैसला किया है।

पंचकूला में निकाला कैंडल मार्च

पंचकूला में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ता कैंडल मार्च निकालते हुए। -हप्र

पंचकूला (हप्र) : हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुधा भारद्वाज ने संविधान बचाओ अभियान के तहत पंचकूला में कैंडल मार्च निकाला। उन्होंनें कहा कि जैसे ही चुनाव की घोषणा हुई मोदी सरकार ने तानाशाही और षड्यंत्रकारी नीति के तहत कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए। इलेक्ट्रोरोल बॉंड और गलत तरीकों से भाजपा सरकार ने छह हजार करोड़ से भी ज्यादा चुनावी चंदा ले लिया है , लेकिन कांग्रेस पार्टी के जो लीगल पैसे ये 285 करोड़ रुपया उनको भी फ्रीज कर दिया। इस मौके पर प्रदेश महासचिव सचिव चंचल सीमा, रजनी व मोनिका अन्य पदाधिकारी मोजूद रहे ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×