मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किरण चौधरी के जाने से कांग्रेस को नुकसान, यह ठीक संकेत नहीं

09:02 AM Jun 20, 2024 IST
सुभाष बतरा। -निस
Advertisement

रोहतक, 19 जून (निस)
तोशाम की विधायक किरण चौधरी द्वारा कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने पर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुभाष बतरा ने कहा कि किरण चौधरी के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को नुकसान होगा। यह ठीक संकेत नहीं है। पूर्व मंत्री सुभाष बतरा बुधवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि किरण चौधरी बड़ी नेता हैं। कांग्रेस में चार दशक तक काम किया है। पूर्व सीएम बंसीलाल की बहू हैं और दिल्ली विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रही हैं। हरियाणा में चार बार से विधायक हैं। साथ ही हरियाणा सरकार में मंत्री और कांग्रेस विधायक दल की नेता रही हैं।
उन्होंने माना कि किरण चौधरी के पार्टी छोड़कर जाने से कांग्रेस को नुकसान होगा और भविष्य के लिए ठीक नहीं है। किरण चौधरी काफी समय से खुद को उपेक्षित महसूस कर रही थी, इसलिए उन्होंने निर्णय लिया है।
बतरा ने बताया कि किरण चौधरी से मोबाइल पर बातचीत हुई थी। तब उन्होंने सलाह दी थी कि उन्हें कांग्रेस छोड़कर नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि छोटा कार्यकर्ता भी पार्टी से जाता है तो नुकसान होता है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस समुंद्र है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का फर्ज बनता है कि वे सभी को साथ लेकर चलें।
उन्होंने भाजपा को भी निशाने पर लिया और कहा कि आज भाजपा के पास क्षेत्रीय स्तर पर कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा धर्म के मद्दे के आधार पर जनता के बीच जा रही है, लेकिन आज महंगाई, बेरोजगारी, विकास, कानून व्यवस्था जैसे अहम मु्द्दे स्थान रखते है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नेताओं को मिलकर बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़नी चाहिए। विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का वोट प्रतिशत बढा है जबकि बीजेपी का वोट प्रतिशत घटा है। लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण के दौरान सभी नेता मिलकर विचार-विमर्श करते तो हरियाणा में कांग्रेस की दस सीट आ सकती थी।

कलाकारों की सद‍्भावना यात्रा काे दिखायी झंडी

प्रदेश के कलाकारों का एक दल बुधवार को सदभावना यात्रा पर नेपाल रवाना हो गया। ये कलाकार नेपाल के पोखरा में इंडो-पाक एकल थिएटर फेस्टिवल में अपनी अभिनय कला दिखाएंगे। पूर्व मंत्री सुभाष बतरा ने सदभावना यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि थिएटर फेस्टिवल के जरिए दोनों देशों के बीच आपसी भाईचारे को बढावा मिलेगा। उन्होंने कला के क्षेत्र में प्रदेश के कलाकारों के योगदान को सराहा। हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स से जुड़े से ये कलाकार दो दिवसीय थिएटर फेस्टिवल के दौरान तीन एकल नाटक प्रस्तुत करेंगे। हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स के चेयरमैन विश्वदीपक त्रिखा ने बताया कि इस थिएटर फेस्टिवल के जरिए सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढावा मिलेगा। इसी कड़ी में पाकिस्तान के लाहौर में भी नाटक का मंचन कर चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement