मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा के खिलाफ कांग्रेस आज जारी करेगी चार्जशाीट

08:38 AM Jul 11, 2024 IST

चंडीगढ़, 10 जुलाई (ट्रिन्यू)
प्रदेश में लोकसभा चुनाव में अपने शानदार प्रदर्शन से उत्साहित कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस ने भाजपा को हर मोर्चे पर टक्कर देने की योजना तैयार की है। इसी क्रम में हरियाणा कांग्रेस की ओर से भाजपा के 10 साल के कार्यकाल के खिलाफ एक चार्जशीट तैयार की गई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया और प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में पार्टी के सांसदों व विधायकों की मौजूदगी में इस चार्जशीट को सार्वजनिक करेंगे। सांसद दीपेंद्र हुड्डा इस चार्जशीट को लेकर जनता के बीच पहुंचेंगे। हरियाणा कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदेश में पदयात्रा निकालने की तैयारी है। रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा इस पदयात्रा की अगुवाई करेंगे। चार्जशीट में सरकार के विरुद्ध लगाए गए आरोपों और पदयात्रा का विस्तार से ब्योरा देने के लिए कांग्रेस ने 11 जुलाई को चंडीगढ़ में प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई है। इस विचार-विमर्श के बाद विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा और सांसद दीपेंद्र हुड्डा मीडिया में अपनी आगे की कार्ययोजना के बारे में जानकारी देंगे। कांग्रेस के सभी पांच सांसदों व सभी विधायकों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ बुलाया गया है।

Advertisement

दीपेंद्र-सैलजा अलग-अलग िनकालेंगे पदयात्रा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा खेमे से इतर सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा अपने स्तर पर अलग पदयात्रा निकालने की तैयारी में है। वह बात अलग है कि अभी तक उन्होंने अपनी पदयात्रा का रूट प्लान जारी नहीं किया है। दीपेंद्र हुड्डा द्वारा निकाली जाने वाली पदयात्रा और बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में होने वाले कार्यक्रम में सैलजा के शामिल होने की संभावना न के बराबर हैं। प्रदेश में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर तक है। इसी एजेंडे के साथ भाजपा व कांग्रेस दोनों तैयारी कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के शानदार परिणामों से कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं में खासा जोश है। ऐसा माना जा रहा है दीपेंद्र हुड्डा की अगुवाई वाली पदयात्रा कार्यकर्ताओं और मतदाताओं के जोश को बरकरार रखने में अहम साबित हो सकती है।

Advertisement
Advertisement