मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हर जगह लग रहा था कांग्रेस की जीत का नारा, गलत क्या था : भुक्कल

11:33 AM Oct 28, 2024 IST

झज्जर, 27 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा विधानसभा में एग्जिट पोल के रुझानों में कांग्रेस की सरकार बनते देखकर पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने समर्थक विधायकों के बीच मंत्रिमंडल के विभागों का विभाजन भी कर दिया था। दरअसल, इस तरह की चर्चाएं आजकल राजनीतिक गलियारों में हैं।
पूर्व मंत्री एवं झज्जर से चौथी बार विधायक निर्वाचित गीता भुक्कल ने रविवार को इस संबंध में कहा कि इसमें गलत क्या है। चुनाव के दौरान हर जगह एक ही नारा लग रहा था कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। एग्जिट पोल और रुझान तक से तय हो चुका था कि कांग्रेस के बहुमत में आने की स्थिति स्पष्ट हो चुकी है।
किसी ने भी यह नहीं कहा था कि चुनाव परिणाम आने के बाद हरियाणा में कांग्रेस की सरकार नहीं बन पाएगी, यदि कांग्रेस की तरफ से ऐसा हुआ तो इसमें गलत क्या है। सच्चाई यह भी है कि कांग्रेस चुनाव परिणाम को लेकर अति उत्साहित थी। एक कारण यह भी था। गीता भुक्कल झज्जर में अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। हरियाणा में इन दिनों चल रही खाद की किल्लत और किसानों पर लाठीचार्ज किए जाने के सवाल पर भुक्कल ने कहा कि भाजपा एक तरफ तो सबका साथ और सबका विकास की बात करती है। उधर, जो लोग अपना अधिकार मांगते हैं, उन पर लाठीचार्ज कराती है, जोकि निंदनीय है।
उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांग पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें जितना जल्दी हो सके खाद और बिजली समय पर उपलब्ध करानी चाहिए। कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष के मामले में हो रही देरी पर गीता भुक्कल ने कहा कि विस चुनाव पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में लड़ा गया है और वह नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं। मौजूदा समय में कांग्रेस के अधिकांश विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष के लिए हुड्डा के नाम पर मुहर लगा दी है। लेकिन इस मामले में अंतिम फैसला कांग्रेस हाईकमान लेगा।

Advertisement

Advertisement