For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरकारी नौकरियां और घर भरने के विवादित बयानों पर घिरी कांग्रेस

08:22 AM Sep 19, 2024 IST
सरकारी नौकरियां और घर भरने के विवादित बयानों पर घिरी कांग्रेस
Advertisement

चंडीगढ़, 18 सितंबर(ट्रिन्यू)
हरियाणा के चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे कांग्रेस प्रत्याशियों ने सभाओं के दौरान विवादित बयान देकर जहां हाईकमान को परेशानी में डाल दिया है। वहीं, भाजपा ने इसे मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस के निवर्तमान विधायकों बयान बुधवार को दिन भर इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय रहे। निवर्तमान विधायक नीरज शर्मा ने एक कार्यक्रम में जहां 50 वोट के बदले एक नौकरी देने की बात कही है, वहीं, निवर्तमान विधायक शमशेर सिंह गोगी ने कांग्रेस की सरकार आने पर पहले अपना घर भरने और फिर रिश्तेदारों को सेेट करने की बात कही है। कांग्रेस ने इन दोनों बयानों को उनके निजी बताकर पल्ला झाड़ लिया है।
पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के समर्थक नीरज शर्मा तथा कुमारी सैलजा के नजदीकियों में शुमार शमशेर गोगी सार्वजनिक सभाओं में जोश में होश खो बैठे और दोनों प्रत्याशियों ने हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर सरकारी नौकरियों को लेकर विवादित बयान दे दिए। इसको लेकर भाजपा फ्रंटफुट पर है। कार्यवाहक सीएम नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के जिले फरीदाबाद की एनआईटी विधानसभा के निवर्तमान विधायक नीरज शर्मा की वीडियो को अपने एक्स पर अपलोड कर कमेंट करते हुए लिखा है कि हुड्डा की नीयत और कांग्रेस के असली चाल चरित्र का प्रचार करते हुए कांग्रेस मेनीफेस्टो का पहला वादा नौकरी फिर पर्ची खर्ची पर बाटेंगे।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, सीएम के पूर्व मीडिया सचिव प्रवीण आत्रेय ने जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा सिफारिश और पैसे की लेनदेन पर नौकरी देती आई है। उनके प्रत्याशियों ने अभी से जनता के बीच यह काम शुरू कर दिया है, उनके निवर्तमान विधायक कहते हैं कि जो मुझे 50 वोट देगा, उन्हें मैं नौकरी दूंगा।
असंध से निर्वतमान विधायक शमशेर सिंह गोगी का भी एक जनसभा के दौरान का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें बोल रहे हैं कि सरकार में असंध का हिस्सा होगा, तो सरकार में अपने रिश्तेदारों को भी खुश करेंगे। जो बाहर से पानीपत में आ रहे हैं, भाईचारे में उन्हें भी सेट करेंगे। अपना घर तो भरेंगे ही, तो इसलिए सरकार में रहने के लिए चुनाव जीतना जरूरी है। कांग्रेस प्रत्याशियों के इन बयानों को लेकर उठे विवाद के बाद नीरज शर्मा ने वीडियो जारी कर सफाई दी। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नीरज शर्मा के बयान पर कहा कि यह उनका निजी बयान हो सकता है। कांग्रेस से इसका कोई लेना देना नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement