For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बड़खल, एनआईटी में पंजाबी उम्मीदवार उतारे कांग्रेस : तनेन्द्र टंडन

06:47 AM Aug 09, 2024 IST
बड़खल  एनआईटी में पंजाबी उम्मीदवार उतारे कांग्रेस   तनेन्द्र टंडन
तनेन्द्र टंडन
Advertisement

फरीदाबाद, 8 अगस्त (हप्र)
हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अब विभिन्न बिरादरियों के नेताओं ने चुनावी ताल ठोकनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में जिले के वरिष्ठ कांग्रेसी एवं पंजाबी नेता तनेन्द्र टंडन ने कांग्रेस हाईकमान से फरीदाबाद के दो विधानसभा क्षेत्रों बड़खल और एनआईटी में पंजाबी उम्मीदवार उतारने की मांग की है। प्रेस के नाम जारी बयान में तनेन्द्र टंडन ने कहा कि इन दोनों ही क्षेत्रों में पंजाबी मतदाता अधिक हैं, इसलिए कांग्रेस पार्टी को इन दोनों सीटों पर पंजाबी समाज के उम्मीदवारों को उतारना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पद पर भी किसी पंजाबी नेता की ही ताजपोशी होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि बीते लोकसभा चुनावों में पंजाबी समाज ने कांग्रेस पार्टी को भरपूर समर्थन दिया था। अब पार्टी को भी पंजाबी समाज का मान-सम्मान करते हुए उन्हें टिकटों में पूरी वरीयता देनी चाहिए। टंडन ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में साढ़े तीन लाख पंजाबी मतदाता हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को विधानसभा क्षेत्रों में दो टिकटें पंजाबी समुदाय को देनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि जब-जब कांग्रेस पार्टी को पंजाबी समाज की जरूरत पड़ी तब-तब पंजाबी समाज चट्टान की तरह पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर डटा रहा और अब जब विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में कांग्रेस हाईकमान को पंजाबी बिरादरी का मान-सम्मान रखते हुए उन्हें टिकटों में उचित प्रतिनिधित्व देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस हाईकमान ने पंजाबी समाज को उचित प्रतिनिधित्व नहीं दिया तो उसका खमियाजा उन्हें विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×