For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अब पति-पत्नी दोनों होंगे पेंशन के हकदार

06:47 AM Aug 09, 2024 IST
अब पति पत्नी दोनों होंगे पेंशन के हकदार
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 8 अगस्त (हप्र)
चंडीगढ़ एंड हरियाणा जर्नलिस्ट यूनियन (सीएचजेयू) ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा उनकी मांग स्वीकार करते हुए पति- पत्नी दोनों को पेंशन सुविधा देने, पत्रकारों के खिलाफ कभी भी कोई आपराधिक मामले दर्ज होने की स्थिति में पेंशन बंद करने के नियम को हटाने, मीडियाकर्मी का आचरण पत्रकारिता के निर्धारित सिद्धांतों नैतिकता के विरुद्ध पाये जाने पर उनकी पेंशन बंद करने के नियम को हटाने का स्वागत किया है।
यूनियन के अध्यक्ष रामसिंह बराड़ व प्रदेश चेयरमैन बलवंत तक्षक ने कहा कि सीएचजेयू ने मुख्यमंत्री को पत्रकारों की मांगों को लेकर ज्ञापन दिया था। उन्होंने सरकार से प्रदेश के सभी पत्रकारों को कैशलेस मेडिकल कार्ड जल्द प्रदान किए जाने की मांग भी की। इससे पहले सीएचजेयू की मांग पर पत्रकार पेंशन 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपए करने व हरियाणा डिजिटल मीडिया विज्ञापन नीति को मंत्रिमंडल द्वारा मंजूरी दी गई थी।
वहीं, मीडिया वेलबिंग एसोसिशएन के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी और महामंत्री डॉ. सुरेंद्र मेहता ने कहा कि एसोसिएशन की मांगें स्वीकार कर नायब सैनी सरकार ने सराहनीय कार्य किया है।
धरणी ने बताया कि एसोसिएशन पत्रकारों के हितों के लिए लंबे समय से कार्यरत है। मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन की ओर से जल्द ही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, राज्यमंत्री बिशंभर वाल्मीकि, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, डीजीआईपीआर मंदीप बराड़ और मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे समेत अन्य लोगों का मिलकर आभार व्यक्त किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×