मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बीरेंद्र सिंह, बृजेंद्र की रगों में कांग्रेस, खून में किसान : कुमारी सैलजा

10:41 AM Oct 02, 2024 IST
अलेवा में मंगलवार को आयोजित रैली के मंच से जनता का अभिवादन स्वीकार करतीं कुमारी सैलजा, चौ. बीरेंद्र सिंह, बृजेंद्र सिंह और अन्य। -हप्र

जींद, 1 अक्तूबर (हप्र)
कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि चौधरी बीरेंद्र सिंह कांग्रेस और प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह की रगों में किसानों के मसीहा दीनबंधु छोटूराम का खून है। यह परिवार भी किसान का भला नहीं कर सकता, तो और कोई कर ही नहीं सकता। इस बात को उचाना के लोगों को नहीं भूलना है। कुमारी सैलजा मंगलवार को उचाना विधानसभा क्षेत्र के अलेवा गांव में कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के पक्ष में आयोजित विशाल रैली को संबोधित कर रही थीं।
रैली में उमड़ी भीड़ को देखकर कुमारी सैलजा ने कहा कि युवाओं का जोश बताता है कि उचाना के लोगों ने इस बार कांग्रेस को जिताने का पक्का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि चौधरी बीरेंद्र सिंह और बृजेंद्र सिंह भाजपा में रहे, लेकिन उन्हें भाजपा ने पूरा मान-सम्मान नहीं दिया। इसके बावजूद यह दोनों भाजपा में इसलिए रहे, ताकि उचाना क्षेत्र का विकास करवा सकें। दोनों भले ही भाजपा में थे, लेकिन उनका दिल कांग्रेस में था। चौधरी बीरेंद्र सिंह तथा बृजेंद्र सिंह के खून में कांग्रेस है। ज बात उचाना विधानसभा क्षेत्र और हरियाणा के भविष्य की है। उचाना और प्रदेश का भविष्य कांग्रेस बना सकती है।
उचाना से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह को लेकर कुमारी सैलजा ने कहा कि बृजेंद्र सिंह के पास प्रशासनिक और राजनीतिक दोनों तरह का अनुभव है। वह उचाना को विकास की नयी ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम हैं। इसमें उन्हें केवल उचाना की जनता से चुनाव में राजनीतिक ताकत की जरूरत है। सैलजा ने कहा कि उचाना में वह रास्ते में गरीब, दलित, पिछड़ा वर्ग और किसानों से मिली, तो सभी ने कहा कि इस बार उचाना से बृजेंद्र सिंह की जीत पक्की है। सैलजा ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि 10 साल के भाजपा के शासन में लोगों को भ्रष्टाचार, महंगाई, गुंडागर्दी, बेरोजगारी के अलावा कुछ नहीं मिला। गरीब लोगों को परिवार पहचान पत्र और प्रॉपर्टी आईडी के जाल में उलझा कर रख दिया।
राहुल गांधी ने हरियाणा में अपने रोड शो के दौरान किसानों, मजदूरों, दलितों, पिछड़ों और गरीब लोगों से अपनी गाड़ी से नीचे उतरकर बात की, और उनके दर्द को समझा। इस दर्द को कांग्रेस पार्टी सत्ता में आते ही दूर करेगी। इसलिए उचाना के लोगों का फर्ज बनता है कि वह इस बार क्षेत्र के उज्जवल भविष्य और विकास के लिए बृजेंद्र सिंह जैसे ईमानदार और प्रशासनिक तथा राजनीतिक अनुभव रखने वाले व्यक्ति को विधानसभा में भेजें।
रैली को राजस्थान के कांग्रेस सांसद उमेदा बेनीवाल, पूर्व सांसद कर्नल सोहना राम, पूर्व मंत्री रामभज लोधर, लाजवंती ढिल्लों, जितेंद्र छात्तर, वीरेंद्र ढिल्लों, उदयवीर पूनिया, विजय कौशिक आदि ने भी संबोधित किया।

Advertisement

भाजपा तो जजपा से भी पीछे रहनी चाहिए

रैली के मंच से पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने भाजपा को सबसे बुरी पार्टी बताते हुए कहा कि इस पार्टी में अपने राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटा है। हरियाणा के भाईचारे को भाजपा ने बिगाड़ा है। दुख की बात है कि यह पार्टी कांग्रेस से पूरी तरह हारने के बावजूद इन चुनावों में दूसरे नंबर पर नजर आ रही है। वह चाहते हैं कि भाजपा तो दुष्यंत चौटाला की जजपा से भी पीछे तीसरे और चौथे नंबर पर रहनी चाहिए। कांग्रेस को लेकर चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि जब तक वह जिंदा हैं, कांग्रेस पार्टी एक रहेगी। भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा, रणदीप सब मिलकर पार्टी को मजबूत रखेंगे।

Advertisement
Advertisement