मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पाकिस्तानी एजेंडे पर कांग्रेस-नेकां गठबंधन : मोदी

07:28 AM Sep 20, 2024 IST
कटरा में बृहस्पतिवार को रोड शो निकालते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। -प्रेट्र

श्रीनगर/जम्मू, 19 सितंबर (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह गठबंधन आतंक के आका पाकिस्तान के उसी एजेंडे को जम्मू-कश्मीर में लागू करना चाहता है, जिसने यहां पीढ़ियां बर्बाद की और खून बहाया। पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ की कथित टिप्पणियों का जिक्र करते हुए मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती।
मोदी ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों के आधार शिविर कटरा और श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाएं कीं। पीएम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जम्मू-कश्मीर फिर से राज्य बनेगा और भाजपा ही इस प्रतिबद्धता को पूरा करेगी।
कटरा में मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस-नेकां को लेकर जम्मू-कश्मीर में भले ही उत्साह न हो, लेकिन पड़ोसी देश इन्हें लेकर बहुत उत्साह में है। इनके घोषणापत्र से पाकिस्तान बहुत खुश नजर आ रहा है।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों तक कांग्रेस-नेकां ने यहां वही काम किया जो आतंक के आका पाकिस्तान को फायदा पहुंचाता था। ज्ञात हो कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने एक चैनल से बातचीत में कहा है कि उनका देश कांग्रेस-नेकां के विचारों से सहमत है कि अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाना चाहिए। इससे पहले, श्रीनगर में कांग्रेस, नेकां और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की अवाम को उनके जायज हक से महरूम रखना ही इन ‘तीन खानदानों’ का सियासी एजेंडा रहा।
मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवा महसूस कर रहे हैं कि उनका वोट बदलाव ला सकता है। आज देखिए, पूरे जम्मू-कश्मीर में स्कूल-कॉलेज आराम से चल रहे हैं। बच्चों के हाथ में कलम, किताबें और लैपटॉप हैं। आज स्कूलों में आग लगने की खबरें नहीं आती, बल्कि आज यहां नए स्कूल, नए कॉलेज, एम्स, मेडिकल कॉलेज और आईआईटी बनने की खबरें आ रही हैं।’ उन्होंने कहा, पत्थरबाजी की घटनाएं समाप्त हो गयी हैं।

Advertisement

Advertisement