For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पलवल और होडल में कांग्रेस को मिली हार

10:33 AM Oct 09, 2024 IST
पलवल और होडल में कांग्रेस को मिली हार
Advertisement

देशपाल सौरोत/बलराम बंसल/मोहन िसंह

Advertisement

पलवल/होडल/हथीन, 8 अक्तूबर (हप्र/निस)
पलवल जिले में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है, जहां पार्टी के दो कद्दावर नेताओं को पराजय का सामना करना पड़ा। होडल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान को भाजपा के हरेन्द्र रामरतन ने 2,632 वोटों के अंतर से हराया। हरेन्द्र रामरतन पूर्व विधायक रामरतन के पुत्र हैं।
पलवल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल को लगातार दूसरी बार हार झेलनी पड़ी। भाजपा के गौरव गौतम ने उन्हें 33,695 वोटों के बड़े अंतर से हराया। इसी प्रकार, हथीन विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद इसराईल ने भाजपा के मनोज रावत को 32,396 वोटों से हराकर जीत दर्ज की। इसराईल को 79,638 वोट मिले, जबकि मनोज रावत को 47,106 वोट प्राप्त हुए। इनेलो प्रत्याशी तैय्यब हुसैन को 37,772 वोट मिले। इस जीत के साथ, कांग्रेस को हथीन में 32,532 वोटों का अंतर मिला। मोहम्मद इसराईल के पिता चौधरी जलेब खान 2009 में निर्दलीय विधायक चुने गए थे। होडल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार हरेंद्र सिंह ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान को कड़े मुकाबले में 2,595 वोटों से हरा कर जीत दर्ज की। मतगणना में दोनों उम्मीदवारों के बीच अंतिम दौर तक कड़ा मुकाबला जारी रहा।
पहले राउंड में उदयभान ने 637 मतों की मामूली बढ़त बनाई, लेकिन हरेन्द्र सिंह ने चौथे और पांचवे राउंड में बढ़त हासिल की। अंततः 15वें राउंड में हरेन्द्र सिंह ने 68,865 वोट प्राप्त कर उदयभान को 66,270 वोट पर रोक दिया। इस प्रकार, उन्होंने 2,595 वोटों से जीत दर्ज की। इस क्षेत्र में हरेन्द्र सिंह के अलावा कोई अन्य प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सका। भाजपा के समर्थन में उनके समर्थकों ने विजय जुलूस निकाला और एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। हरेन्द्र सिंह ने अपनी जीत पर होडल विधानसभा क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह जीत उनकी पारिवारिक विरासत को आगे बढ़ाने का कार्य है।

उदयभान ने हार स्वीकारी, जनता का किया धन्यवाद
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने हरियाणा की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करते हुए जनता का धन्यबाद किया है। चौधरी उदयभान ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस ने पूरी मेहनत के साथ चुनाव लड़ा था, लेकिन जनता ने जो उनकी पार्टी को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है वह स्वीकार है। चौधरी उदयभान ने होडल विधानसभा क्षेत्र की जनता द्वारा भी उनको दिए गए जनादेश पर होडल विधानसभा क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत से उनका चुनाव लड़ा था। लेकिन हार के कारणों का पता लगाकर उनको दूर करने का प्रयास करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement