For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा में बहुमत से सरकार बनाने जा रही कांग्रेस : हुड्डा

07:22 AM Oct 08, 2024 IST
हरियाणा में बहुमत से सरकार बनाने जा रही कांग्रेस   हुड्डा
नयी दिल्ली में सोमवार को पत्रकारों से बात करते पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा। -प्रेट्र
Advertisement

चंडीगढ़, 7 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने दोहराया कि प्रदेश में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल तो वोटिंग के बाद आए हैं, लेकिन जनता अपना मन पहले ही बना चुकी थी और हमें इस बात का आभास था। लोकसभा चुनाव के नतीजों से भी जनता का रुझान स्पष्ट हो गया था। क्योंकि सभी लोकसभाओं में कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा था और भाजपा
का कम हुआ था। यही स्थिति विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगी।
सोमवार को नयी दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि भाजपा के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं था। उन्होंने कहा कि 10 साल सत्ता में रहते हुए उसने कोई काम नहीं किया। कांग्रेस अपने 10 साल के पुराने कार्यकाल के काम दिखाकर वोट मांग रही थी। हरियाणा कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, खिलाड़ियों के सम्मान और विकास के हर पैमाने पर नंबर वन था। भाजपा ने उसे बेरोजगारी, अपराध, नशे, महंगाई और अत्याचार में नंबर वन बना दिया। भाजपा ने पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ाने से लेकर खेती की लागत तक को कई गुणा बढ़ाया है। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ईंधन बहुत सस्ता था और खाद, बीज, दवाई समेत तमाम कृषि उपकरण टैक्स फ्री थे। लेकिन भाजपा ने हर चीज पर टैक्स लगा दिया और वैट भी दोगुना कर दिया। जिस भाजपा ने जनता को महंगाई की मार मारी, उसी भाजपा को जनता ने वोट की चोट मारी है। भाजपा अब कुछ भी दावे करती रहे, लेकिन प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की बनने जा रही है।

Advertisement

फंसी हुई है नायब सैनी की सीट

लाडवा की हॉट सीट को लेकर हुड्डा ने कहा कि यह सीट कड़े मुकाबले में फंसी हुई है। उन्होंने कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जीत ही जाएंगे, इसकी गारंटी नहीं है। कड़े मुकाबले में कुछ भी नतीजे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पूरी मजबूती के साथ विधानसभा चुनाव लड़ा। पार्टी के हर कार्यकर्ता ने दिन-रात मेहनत की। सीएम नायब सिंह सैनी द्वारा तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के दावे पर हुड्डा ने कहा कि मंगलवार को नतीजे आ ही जाएंगे। पता लग जाएगा किसके दावे में कितना दम है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के मामले में भाजपा ने राज्य को अव्वल बना दिया। महंगाई और भ्रष्टाचार सबसे अधिक है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement