For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने डेढ़ साल में 25 हजार करोड़ का कर्ज लेकर प्रदेश पर बढ़ाया बोझ : अनुराग ठाकुर

07:00 AM Jul 30, 2024 IST
कांग्रेस ने डेढ़ साल में 25 हजार करोड़ का कर्ज लेकर प्रदेश पर बढ़ाया बोझ   अनुराग ठाकुर
Advertisement

हमीरपुर, 29 जुलाई (निस)
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुराग ठाकुर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा प्राइवेट अस्पतालों में हिमकेयर कार्ड बंद करने के निर्णय को जनता का सहारा छीनना बताया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की मौजूदा सरकार एक विफल और अहंकारी सरकार है। ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने मात्र डेढ़ साल में 25 हजार करोड़ का कर्ज लेकर प्रदेश पर कर्ज का बोझ 95000 करोड़ पहुंचा दिया।
सांसद ने कहा कि साल 2019 में भाजपा ने अपने कार्यकाल में प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना से छूट गए लोगों को कैशलेस उपचार देने के लिए हिमकेयर योजना शुरू की थी जिससे प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ मिल रहा था। सरकारी अस्पतालों में अच्छा उपचार न मिल सकने की स्थिति में प्राइवेट अस्पतालों में उपचार करा सकने की सुविधा जनता के लिए वरदान बनी थी, मगर प्रदेश में जनता का सहारा बनी हिमकेयर योजना को कांग्रेस सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए बंद करने का तुगलकी फैसला लिया है।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज कांग्रेस सरकार के राज में प्रदेश में मेडिकल सेवाएं बदहाली के दौर से गुजर रही हैं। सरकारी अस्पतालों का बुरा हाल है। डायलिसिस तक के लिए मरीज़ों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। सांसद ने कहा कि देवभूमि में जो लोग किसी कारणवश सरकारी अस्पताल में उपचार नहीं करवा पाते थे, वो हिमकेयर योजना का लाभ निजी अस्पताल में जाकर लेते थे। इसके तहत पांच लाख रुपए तक का कैशलेस इलाज होता रहा है। मगर कांग्रेस ने भाजपा की एक और जनहित की योजना की बलि ले ली।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×