For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने बढ़ाया पंजाबी समाज का मान, भाजपा ने किया दरकिनार : हेमंत बख्शी

07:56 AM May 02, 2024 IST
कांग्रेस ने बढ़ाया पंजाबी समाज का मान  भाजपा ने किया दरकिनार   हेमंत बख्शी
Advertisement

रोहतक, 1 मई (निस)
हरियाणा पंजाबी स्वाभिमान संघ पदाधिकारियों की अहम बैठक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेमंत बख्शी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें समाज के लोगों ने लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया। इस अवसर पर हेमंत बख्शी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश में लोकसभा की टिकटों में पंजाबी समाज को दो सीटों पर जिम्मेदारी देकर पंजाबी समाज का गौरव बढ़ाया है। एक तरफ जहां भाजपा ने प्रदेश में पंजाबी समाज की अनदेखी की, वहीं कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अनुशंसा पर करनाल व गुरुग्राम सीट से पंजाबी समाज को चुनाव मैदान में उतारा है।
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की जनता भाजपा से तंग आ चुकी है। भाजपा ने पंजाबी समाज की अनदेखी करते हुए प्रदेश की लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका तक नहीं दिया व केवल खानापूर्ति करते हुए संजय भाटिया की जगह करनाल से मनोहर लाल को मैदान में उतारा है, जिन्होंने साढे 9 साल तक सीएम रहते हुए भी समाज का भला नहीं किया। यहां तक कि भाजपा ने अनिल विज जैसे दिग्गज नेता और सांसद को भी ‘खुड्डे लाइन’ लगा दिया। वहीं, कांग्रेस ने पंजाबी समाज का हमेशा मान बढ़ाया है। कांग्रेस के राज में भूपेंद्र हुड्डा के सीएम रहते हुए पंजाबी समाज के मंत्री बनाए गए थे। पंजाबी समाज के उत्थान के लिए कई कदम उठाए गए, लेकिन भाजपा ने पंजाबी समाज के साथ भेदभाव करने का काम किया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गुरुग्राम से राज बब्बर को, जबकि करनाल से दिव्यांशु बुद्धिराजा को टिकट देकर पंजाबी समाज का मान बढ़ाया। इन दो सीटों पर पंजाबी समाज को टिकट देने से कांग्रेस को इसका फायदा आसपास के लोकसभा क्षेत्रों में भी मिलेगा। गुरुग्राम के साथ लगते रेवाड़ी, नारनौल, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार आदि क्षेत्रों पर इसका असर देखने के मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×