मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कट, कमीशन और करप्शन से चलती थी कांग्रेस सरकार : अमित शाह

08:18 AM Sep 28, 2024 IST
रेवाड़ी में शुक्रवार को रैली में हाथ खड़े कर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व राव इंद्रजीत सिंह। -हप्र

तरुण जैन/हप्र
रेवाड़ी, 27 सितंबर
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को रेवाड़ी में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में कहा कि हरियाणा की धरती त्याग, बलिदान, शौर्य, ज्ञान, अध्यात्म और गीता की धरती है। अगर आज देश की सीमाएं सुरक्षित हैं तो इसमें हरियाणा की माताओं का अहम योगदान है, जो हरियाणा का हर दसवां सैनिक सेना में सेवा करने के लिए भेजती हैं। शाह ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत हरियाणा से ही की थी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक कांग्रेस सरकार ने 40 साल तक हरियाणा के सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा नहीं किया, लेकिन प्रधानमंत्री बनते ही नरेंद्र मोदी ने 2015 में वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा कर दिया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह व जिलाध्यक्ष डा. वंदना भी मंच पर मौजूद रहीं।
कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा सेना का अपमान ही किया है। वही सेना अध्यक्ष को गुंडा कहने का दुस्साहस कर सकती है। कांग्रेस आजकल यह भ्रांति फैला रही है कि अग्निवीर बनकर सेना से वापस आए बच्चों को उनके हाल पर छोड़ दिया जाएगा, लेकिन आज वे वादा करते हैं कि हरियाणा में हर अग्निवीर को पेंशन वाली नौकरी दी जाएगी। भारत और हरियाणा सरकार मिलकर हरियाणा के सभी अग्निवीरों को पक्की पेंशन वाली सरकारी नौकरी देगी। अमित शाह ने रेवाड़ी से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण यादव, बावल से डा. कृष्ण कुमार और कोसली से अनिल यादव डहीना के पक्ष में कमल के फूल को वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी आते समय उन्होंने लगे हाेर्डिंग व पोस्टर देखे। उन्होंने कहा कि भाजपा का अनुशासन तोड़कर कुछ लोग निर्दलीय खड़े हैं, उन्हें कतई वोट मत देना।
हरियाणा में डीलरों, दलालों और दामादों का राज खत्म: अमित शाह ने राहुल गांधी पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि वे अफवाहें फैलाने के अलावा और कोई काम नहीं करते हैं। हरियाणा में जब कांग्रेस की सरकार थी तब मात्र मुख्यमंत्री के गृह जिले का ही विकास होता था और भ्रष्टाचार व गुंडागर्दी बढ़ जाती थी। लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही पूरे हरियाणा का समग्र विकास हुआ और भ्रष्टाचार का अंत हो गया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार कट कमीशन और करप्शन से चलती थी, जहां डीलर, दलाल और दामादों का राज चलता था। लेकिन भाजपा की सरकार ने भ्रष्टाचार करने वाले डीलरों, दलालों और कांग्रेसी दामादों को समाप्त कर दिया। भाजपा ने हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का वादा निभाया है।
दलित विरोधी है कांग्रेस : केंद्रीय गृहमंत्री
अमित शाह ने कहा कि अमेरिका जाकर राहुल गांधी ने अंग्रेजी में एसटी और ओबीसी का आरक्षण खत्म करने की बात की। लेकिन जब तक भाजपा का एक भी सांसद लोकसभा में है, तब तक राहुल गांधी पिछड़े व दलित वर्ग का आरक्षण समाप्त नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जितनी भी नौकरियां दी, वह पूरी पारदर्शिता से बिना खर्ची और बिना पर्ची के दी। जबकि कांग्रेस के जमाने में दलाल और डीलर अपॉइंटमेंट लेटर देते थे। अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में 10 साल में भाजपा ने अनेक विकास कार्य किए हैं। उन्होंने ने कहा कि राव इन्द्रजीत सिंह का बड़ा दबदबा है, उनके प्रयासों से ही जिला रेवाड़ी में 1650 करोड़ रुपये की लागत से यहां एम्स बन रहा है। इससे कई जिलों को लाभ मिलेगा। भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने पर रेवाड़ी में सबसे बड़ी सरसों के तेल की कोऑपरेटिव फैक्ट्री बनेगी।
कांग्रेस शासित राज्यों में एमएसपी क्यों नहीं
शाह ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार एमएसपी का जिक्र करते रहते हैं, लेकिन उन्हें इसका फुल फॉर्म भी मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार हरियाणा में 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही है। कांग्रेस यह बताएं कि वह अपनी सरकार वाले किन राज्यों में फसलें एमएसपी पर खरीद रही है। उन्होंने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय 10 साल में कितनी धान और गेहूं की खरीद हुई थी इसका हिसाब बताए। भूपेंद्र हुड्डा पर तंज कसते हुए उन्होंने ने कहा कि उनकी सरकार को किसान 2-2 रुपये के मुआवजे वाली सरकार कहते थे। शाह ने कहा कि राहुल गांधी कश्मीर में कह कर आए हैं कि वे अनुच्छेद 370 को वापस ले आएंगे। लेकिन राहुल क्या उनकी तीसरी पीढ़ी भी इस अनुच्छेद को वापस नहीं ला सकती।
रेवाड़ी से चलती है दक्षिण हरियाणा की राजनीति : इंद्रजीत
केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि रेवाड़ी दक्षिण हरियाणा की सबसे अहम सीट है और यहीं से दक्षिण हरियाणा की राजनीति चलती है। यह चुनाव कोई आम चुनाव नहीं, बल्कि हरियाणा के विकास का चुनाव है। बागी प्रत्याशियों पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में उन्होंने अपनी बेटी के लिए पार्टी से टिकट मांगा था, लेकिन टिकट न मिलने पर उन्होंने पार्टी के साथ विश्वासघात नहीं किया।

Advertisement

Advertisement