For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस ने गरीबों को प्लॉट के नाम पर दिए लॉलीपॉप: नायब सिंह

07:20 AM Sep 18, 2024 IST
कांग्रेस ने गरीबों को प्लॉट के नाम पर दिए लॉलीपॉप  नायब सिंह
हिसार में मंगलवार को भगवान विश्वकर्मा जयंती समारोह में मंच पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व अन्य नेता। -हप्र
Advertisement

हिसार, 17 सितंबर (हप्र)
भगवान विश्वकर्मा जयंती समारोह एवं श्रमिक दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कटाक्ष किया और कहा कि जब वे श्रमिकों, गरीबों व जरूरतमंदों के हित में घोषणाएं करते हैं तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते हैं कि वे केवल घोषणाएं ही करते हैं, लेकिन उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि मेरा एक-एक शब्द श्रमिकों के हितों के लिए होगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को नि:शुल्क प्लॉट देने के नाम पर लॉलीपॉप दिया क्योंकि न तो प्लॉट दिए, न कब्जे दिए और न कागज दिए। भाजपा सरकार ने गरीबों को प्लॉट, कब्जा व कागज सब दिए हैं। राष्ट्रीय कामगार संघ हरियाणा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष जंगबहादुर यादव मुख्य वक्ता रहे जबकि प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर, रोहताश जांगड़ा एवं जिला पार्षद ओमप्रकाश विशेष रूप से उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने श्रमिकों के हितों के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं। यही नहीं, विभिन्न माध्यमों के बकाया पड़े श्रमिकों के करोड़ों रुपये उनके खाते सीधे भिजवाए गए हैं। उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनने के बाद श्रमिकों सहित अन्य जरूरतमंदों के हित में सरकार की योजनाएं और तेजी से लागू होंगी।
उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने श्रमिकों के हितों के लिए अनेक कदम उठाए हैं। पहले ये विभाग उनके पास था, बाद में वे सांसद बन गए। अब श्रमिक संगठनों की ओर से उन्हें जब बताया गया तो एक कलम से उनके 80 करोड़ रुपये उनके खाते में भिजवाए गए, जिनमें मुख्य रूप से औजार, सिलाई, मातृत्व लाभ सहित अन्य योजनाओं के थे। सैनी ने कहा कि आज किसी श्रमिक की बिटिया की शादी होती है तो श्रमिक भाई, बहन को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हरियाणा सरकार की ओर से बिटिया की शादी में एक लाख, एक हजार रुपये की सहायता राशि दी जाती है।
इस अवसर पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, बरवाला प्रत्याशी रणबीर गंगवा, हांसी प्रत्याशी विनोद भ्याणा, नलवा प्रत्याशी रणधीर पनिहार, उकलाना प्रत्याशी अनूप धानक, जिला प्रभारी जवाहर सैनी, प्रवासी प्रभारी राजेन्द्र राठौड़ व रवि नैयर, जिला अध्यक्ष अशोक सैनी आदि भी उपस्थित थे।

Advertisement

शहरों में देंगे 30 गज के प्लॉट

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना का दायरा बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांवों की तर्ज पर शहरों में जिन गरीबों या श्रमिकों के पास प्लॉट नहीं है, उन्हें 30 गज का प्लॉट दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement