मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस ने नौकरियों में खत्म की ठेकेदारी, आज भाजपा खुद बन गई ठेकेदार : हुड्डा

08:19 AM Sep 28, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को सेक्टर-17 में रैली के मंच पर उपस्थित पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा अन्य। -हप्र

विनोद जिंदल/गुंजन‌ कैहरबा
कुरुक्षेत्र/इंद्री, 27 सितंबर
भाजपा जान-बूझकर किसानों को एमएसपी से वंचित रखना चाहती है। कई दिनों से खेतों में धान की फसल पकी खड़ी है और सैकड़ों किसान की धान मंडियों में पहुंच चुकी है, लेकिन सरकार धान की खरीद को लेकर कभी 15, कभी 23 तो कभी 27 तारीख देती है, लेकिन खरीद शुरू नहीं हो रही। पिछले दो दिन बारिश किसानों की फसल बर्बाद कर रही है। खेत में खड़ी फसल और मंडी में पड़ी धान दोनों पर पानी फिर गया है। इसके चलते किसानों को भारी नुकसान हुआ। सरकार को तुरंत किसानों को मुआवजा देना चाहिए। ये मांग पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में आयोजित रैली में की।
वे यहां थानेसर से कांग्रेस उम्मीदवार अशोक अरोड़ा के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के अध्यक्ष अशोक मेहता, पूर्व विधायक चौधरी लहरी सिंह, पंजाब सरकार में पूर्व मंत्री सरदार गुरप्रीत सिंह भी मौजूद रहे। नगर परिषद की पूर्व प्रधान के बेटे विशाल सिंगला, भाजपा एससी सेल जिलाध्यक्ष सुलतान अजराना, इनेलो की महिला हलका प्रधान कांता रानी, शाहाबाद से बीजेपी महामंत्री विजय कश्यप, पूर्व जिला मीडिया प्रभारी सुनील, भाजपा थानेसर सिटी से महिला अध्यक्ष सुमेधा ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की।
वहीं इंद्री के संगोहा-संगोही गांव में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश कंबाेज के समर्थन में रैली में बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सरकारी नौकरियों से ठेकेदारी को खत्म किया था, लेिकन आज भाजपा सरकार खुद ठेकेदार बन गई है।  इस मौके पर कांग्रेस के‌ वरिष्ठ नेता अंग्रेज सैनी, रामफल कमालपुर व अन्य मौजूद रहे। पूर्व मंत्री कर्ण देव कंबोज ने भी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि किसान समेत हर वर्ग तानाशाही व बेलगाम भाजपा सरकार से नाराज हैं। जीटी रोड बेल्ट से इस बार भाजपा पूरी तरह साफ होने जा रही है।
हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने जनता को परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी और मेरी फसल-मेरा ब्योरा जैसे पोर्टलों के घोटालों में उलझाकर रख दिया है। जबकि किसान ने जो फसल उगाई है, उसे उसकी एमएसपी मिलनी ही चाहिए।

Advertisement

भाजपा की नीतियां पूरी तरह किसान विरोधी...

हुड्डा ने कहा कि बीजेपी की नीतियां पूरी तरह किसान विरोधी हैं। आज किसान खुद कह रहे हैं कि कांग्रेस के राज में, जीरी गई जहाज में और अब बीजेपी की राज में ‘जीरी गई ब्याज में’। क्योंकि कांग्रेस सरकार के दौरान जीरी 4000 रुपए तक बिकती थी और अब 2000 रुपए। कौशल रोजगार निगम में बीजेपी ने बिना आरक्षण, बिना मेरिट, बिना पेंशन और मामूली तनख्वाह पर युवाओं को भर्ती कर उनका शोषण किया है। कौशल रोजगार निगम की आड़ में भाजपा ने एससी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर दिया। कांग्रेस सरकार बनने पर कौशल निगम के कर्मियों को रेगुलर किया जाएगा और उन्हें उचित वेतन दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement