For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

महिला सशक्तीकरण के लिए कांग्रेस संकल्पबद्ध

10:46 AM Jan 08, 2024 IST
महिला सशक्तीकरण के लिए कांग्रेस संकल्पबद्ध
भिवानी के गांव कलिंगा में रविवार को आयोजित समारोह में महिलाओं को सम्मानित करते सतबीर रतेरा। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 7 जनवरी (हप्र)
गांव कलिंगा के माता मंदिर में परिवर्तन मंच हरियाणा ने महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया, जिसमें 800 से ज्यादा महिलाओं को सम्मानित किया गया। समारोह की अध्यक्षता समाजसेविका एवं पूर्व जिला पार्षद रविता सतबीर रतेरा ने की। इस अवसर पर बवानीखेड़ा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा मुख्यअतिथि थे। समारोह में सभी महिलाओं को रानी लक्ष्मी बाई का चित्र एवं गर्म कम्बल भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, उनके अधिकार, प्रतिनिधित्व, सशक्तिकरण और समानता सुनिश्चित करने के संघर्ष में कांग्रेस हमेशा अग्रिम पंक्ति में रही है और उनके उत्थान के लिए कांग्रेस की दृढ़ इच्छाशक्ति कभी कम नहीं हुई है। कांग्रेस के लिए, महिला सशक्तिकरण केवल एक चुनावी नारा नहीं है, बल्कि एक विश्वास है जिसे पार्टी विभिन्न महिला-केंद्रित योजनाओं और नीतियों के माध्यम से शुरू से ही निभा रही हैं। महिला सशक्तीकरण के लिए कांग्रेस संकल्पबद्ध है।
उन्होंने कहा कि महिलाओं से ही मानव जाति का अस्ितत्व संभव है। मातृशक्ति को सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक न्याय, विचार, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, अवसर की समानता का सु-अवसर प्रदान करना ही नारी सशक्तिकरण का आशय है। समाज में उनके वास्तविक अधिकार को प्राप्त करने के लिए उन्हें सक्षम बनाना ही महिला सशक्तिकरण है। पूर्व पार्षद एवं समाजसेविका रविता सतबीर रतेरा ने कहा कि मास्टर सतबीर रतेरा बवानीखेड़ा की माताओं-बहनों के लिए सिलाई सेंटर, पढ़ाई-लिखाई में मदद व गरीब बेटियों की शादियां करवाने जैसे समाजसेवी कार्यों में निरंतर लगे रहते हैं।
इस मौके पर पूर्व सरपंच ओम सिंह, धर्मपाल कलिंगा, विष्णु फौजी, कालू परमार फौजी, धर्मबीर दहिया, जसवंत घणघस धनाना, बंसी घणघस धनाना, भूप सिंह, पूर्व बीडीसी जयपाल, अनूप बडेसरा मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement