For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस का दावा – चुनावों में मिला एचएसजीपीसी का समर्थन

08:40 AM Aug 26, 2024 IST
कांग्रेस का दावा – चुनावों में मिला एचएसजीपीसी का समर्थन
नयी दिल्ली में रविवार को पूर्व सीएम हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष उदयभान दूसरे दलों के पदाधिकारियों को कांग्रेस ज्वाइन करवाते हुए। साथ हैं, पूर्व सीपीएस शारदा राठौर।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 25 अगस्त
हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल – कांग्रेस ने दावा किया है कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान और कई पूर्व सदस्यों ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया है। रविवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि एचएसजीपीसी के पूर्व प्रधान अमरिंदर सिंह अरोड़ा के नेतृत्व में कई सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने नयी दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान से मुलाकात की।
उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार के दौरान ही हरियाणा के लिए अलग सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के गठन का फैसला लिया गया था।
इस फैसले को सही ठहराते हुए माननीय न्यायालय ने भी अपनी मुहर लगा दी है। इसलिए तमाम लोगों ने चुनाव में कांग्रेस के समर्थन का फैसला लिया है। हुड्डा और उदयभान ने इसके लिए तमाम पदाधिकारियों और संगत का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर पूर्व सीपीएस शारदा राठौर, पूर्व विधायक सुमिता सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
इस बीच कांग्रेस ने दावा किया है कि भाजपा, जजपा और इनेलो समेत विभिन्न दलों के करीब 50 नेताओं, पदाधिकारियों, पार्षदों, सरपंचों व पूर्व सरपंचों ने भी कांग्रेस ज्वाइन की है।
कांग्रेस ज्वाइन करने वालों में जिला पार्षद महेश डायमा, मांगेराम नेताजी, भीम सिंह सूबेदार, धर्मबीर सिंह, देशराज नम्बरदार, डॉ़ चंद्र, रामकिशन धीरज तंवर, आजाद सिंह, सरदार राम सिंह कोडवा, लवजीत सिंह कोडवा, दरवारा सिंह पंजेटो, विशांत गिल, बिच्छा राम कठेमाजरा, मुस्ताक अली, देवेंद्र सिंह, अमित दुधली, पारस दत्ता कठेमाजरा, रविंद्र गुर्जर, प्रिंस प्रजापत व माया राम आदि प्रमुख हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×