मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नूंह से कांग्रेस प्रत्याशी ने जारी किया वचन पत्र

08:40 AM Sep 21, 2024 IST
कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद नूंह के लिए वचन पत्र जारी करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 20 सितंबर (हप्र)
नूंह से कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने पार्टी के प्रदेश स्तरीय घोषणा पत्र के अलावा नूंह जिले के लिए एक विशेष वचन पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि दस साल से नूंह जिले का विकास भाजपा सरकार ने रोक रखा है, अब कांग्रेस सरकार बनने पर विकास कार्य तेज करके इसकी भरपाई की जाएगी।
आफताब अहमद ने अपने वचन पत्र में जिले में एक आधुनिक विश्वविद्यालय बनाने, शिक्षकों की कमी पूरी करने, शिक्षा प्रणाली दुरुस्त कर मेवात कैडर को और सशक्त करने का वादा किया है। उजीना, इंडरी व आंकेड़ा में राजकीय महाविद्यालय स्थापित करने, हर गांव में लाइब्रेरी, ई-लाइब्रेरी व मुफ्त वाईफाई स्पॉट बनाने, शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड़ व अन्य चिकित्सक संस्थानों को दुरुस्त कर आधुनिक अस्पताल के अनुरूप इलाज व नूंह में 100 बेड का आधुनिक अस्पताल बनाने का वचन दिया है।
कांग्रेस प्रत्याशी ने युवाओं को नशे की लत से मुक्त करवाकर मुख्य धारा में जोड़ने, खिलाड़ियों के लिए जिले में राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने, सभी स्टेडियमों का कायाकल्प करके सम्पूर्ण खेल सुविधाएं देने का वादा भी किया है। वहीं सिंचाई के लिए जिले को पूरा निर्धारित पानी गुणवत्ता सहित देने, जिले में प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उत्कृष्ट कोचिंग संस्थान शुरू करने का जिक्र भी उनके वचन पत्र में है।
इसके अलावा, जल भराव वाले क्षेत्रों जैसे नूंह, सुडाका, नौशेरा, जयसिंहपुर, आंकेड़ा, उजीना, ढेंकली सहित सभी ऐसे क्षेत्रों में जल निकासी व सेम ग्रस्त कृषि भूमि के स्थाई समाधान का भरोसा दिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए- नूंह फिरोजपुर झिरका का चौड़ीकरण भी करने का वादा उन्होंने किया है। आईएमटी सोहना में उद्योग-धंधे स्थापित करके और स्थानीय कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों के साथ उनका एमओयू करवाकर रोजगार प्रदान करने, उजीना, संगेल, बीबीपुर, जयसिंहपुर, देवला नंगली, बझेड़ा व अन्य गांवों में इंडस्टि्रयल जोन विकसित करने की परियोजना भी उनके वचन पत्र में है।

Advertisement

Advertisement