मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट ने भरा नामांकन, दीपेंद्र हुड्डा रहे मौजूद

10:46 AM Sep 12, 2024 IST
जींद में बुधवार को सांसद दीपेंद्र हुड्डा कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट का नामांकन दाखिल करवाने से पहले उपस्थित समर्थकों को संबोधित करते हुए।

जींद, 11 सितंबर (हप्र)
पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा दोनों ने बुधवार को जींद जिले में राजनीतिक दस्तक दी। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जहां जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट का नामांकन पत्र अपनी मौजूदगी में दाखिल करवाया, वहीं पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने उचाना कलां से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह का नामांकन पत्र अपनी मौजूदगी में दाखिल करवाया। जींद में जब सांसद दीपेंद्र हुड्डा जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट का नामांकन दाखिल करवाने के लिए डीआरडीए परिसर पहुंचे, तब गोहाना रोड पर जाम लग गया। हजारों लोगों की भीड़ दीपेंद्र हुड्डा के इस रोड शो में उमड़ी।

Advertisement

नामांकन दाखिल करने के बाद खुशी ज़ाहिर करतीं विनेश फोगाट। -हप्र

इसी बीच जींद जिले में विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दौर में भाजपा और कांग्रेस दोनों की तरफ से बागी प्रत्याशियों ने चुनावी दंगल में ताल ठोक दी है। इसमें सबसे अहम सफीदों और उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र हैं।
सफीदों में भाजपा को खतरा : सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की तरफ से बागी प्रत्याशी के रूप में पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य द्वारा अपना नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के बाद बुधवार को पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने भी भाजपा से बगावत करते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सफीदों में पहले से ही बाहरी प्रत्याशी होने का विरोध झेल रहे भाजपा प्रत्याशी रामकुमार गौतम के लिए दिक्कतें और बढ़ा दी हैं।

उचाना कलां में कांग्रेस के बागी मैदान में

उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र भी बगावत से अछूता नहीं रहा है। इस विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के बागी प्रत्याशी के रूप में दिलबाग संडील और विरेंद्र घोघड़िया ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं। यह दोनों उचाना कलां से कांग्रेस की टिकट मांग रहे थे। कांग्रेस टिकट पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को मिलने के बाद विरेंद्र घोघड़िया और दिलबाग संडील, दोनों ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी दंगल में ताल ठोक दी है। यह कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

Advertisement

आ रही एक ही आवाज, जा रही बीजेपी, आ रही कांग्रेस : दीपेंद्र

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बुधवार को जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट का नामांकन करवाने के बाद कहा कि पूरे देश की नजर हरियाणा के साथ ही खास तौर पर जुलाना विधानसभा के नतीजे पर रहेंगी। उन्होंने जुलाना की जनता से अपील की कि जुलाना का नतीजा ऐसा आए कि उसकी गूंज पूरी दुनिया में जाए और लोग कहें कि जुलाना ने न्याय किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए सरकार और सिस्टम से टकराना आसान नहीं होता। जब दुनिया के सारे खिलाड़ी मैट पर प्रैक्टिस कर रहे थे, तब विनेश फोगाट खिलाड़ी बेटियों को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रही थी। बेटियों को न्याय दिलाने के लिए विनेश फौगाट ने अपना कैरियर दांव पर लगा दिया। दीपेंद्र ने कहा कि भाजपा ने खिलाड़ी बेटियों को चला हुआ कारतूस कहा तो ओलंपिक में इन्होंने सारी दुनिया को झुकाकर भाजपा को करारा जवाब भी दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा ने करवट ले ली है। हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में माहौल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश के कोने-कोने से एक ही आवाज़ आ रही है बीजेपी सरकार जा रही है, कांग्रेस सरकार आ रही है। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय जब जींद लोकसभा से एक भी विधायक कांग्रेस का नहीं था, उस समय भी हुड्डा सरकार ने जींद में चौ. रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी बनवायी। यहां रेल लाइन मंजूर करवाई।, स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, फोर लेन हाईवे समेत कई सारे विकास कार्य करवाए, लेकिन 10 साल की बीजेपी सरकार ने विकास का कोई काम तो किया नहीं, उलटे हर वर्ग का अपमान किया। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने 10 साल में हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया है। इस मौके पर सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, पूर्व विधायक प्रमेंद्र ढुल, सुरजभान काजल, बलजीत रेढू, सुरेश गोयत, प्रदीप गिल, प्रमोद सहवाग, ऋषिपाल हैबतपुर, वेदपाल भनवाला, जगबीर ढिगाना, नवीन सांगवान आदि खासतौर पर मौजूद रहे।

विनेश ने कहा, दीपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस ने दिया साथ

इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट ने कहा,‘मीडिया वाले पूछते हैं कि मैं कांग्रेस में ही क्यों शामिल हुई। मेरा जवाब है कि जब मैं महिला खिलाड़ियों के सम्मान के लिये लड़ाई लड़ रही थीं, और पुलिस सड़कों पर मुझे घसीट रही थी, तब सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा खुलकर खिलाड़ियों के साथ आए थे। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी खुला साथ दिया।

Advertisement