मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर कांग्रेस में मंथन

10:20 AM Sep 04, 2024 IST

चंडीगढ़, 3 सितंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा के दोनों पहलवानों – विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं फिर से शुरू हो गई हैं। बताते हैं कि कांग्रस हाईकमान ने भी दोनों के नाम पर मंथन शुरू किया है। हालांकि अभी तक विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने पर कांग्रेस द्वारा यही कहा जा रहा था कि अगर वे चुनाव लड़ना चाहेंगी तो इस बारे में बात होगी। अब दिल्ली के स्तर पर बातचीत होने की खबरें आ रही हैं।
विनेश फोगाट हालिया ओलंपिक खेलों में भाग ले चुकी हैं। 100 ग्राम अधिक वजन की वजह से वे ओलंपिक के फाइनल से अयोग्य घोषित कर दी गईं। उस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के पास अगर पर्याप्त संख्याबल होता तो हरियाणा से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस विनेश फोगाट को भेजती। इसके बाद से ही विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। मंगलवार को यह भी चर्चा कांग्रेस गलियारों में सुनने को मिली कि विनेश फोगाट को बाढ़डा या जुलाना हलके से चुनाव लड़वाया जा सकता है। हालांकि ये सभी अभी कयास हैं। इसी तरह से बजरंग पूनिया का नाम भी चर्चाओं में आ गया है। वहीं दूसरी ओर, भाजपा टिकट दो बार बरोदा हलके से चुनाव लड़ चुके पहलवान योगेश्वर दत्त की टिकट पर इस बार असमंजस बनी हुई है।
योगेश्वर दत्त गोहाना से चुनाव लड़ना चाहते हैं। यहां से पूर्व सांसद डॉ़ अरविंद शर्मा का नाम चर्चाओं में आने के बाद योगेश्वर दत्त अपनी नाराजगी भी जता चुके हैं। वे भाजपा के कई केंद्रीय नेताओं से भी मुलाकात कर चुके हैं। वहीं पूर्व मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली पूर्व जूनियर महिला कोच भी कांग्रेस से पिहोवा से टिकट की मांग कर रही हैं।

Advertisement

Advertisement