मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस ने सोनीपत से ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान का फूंका बिगुल

10:37 AM Jul 15, 2024 IST
सोनीपत में रविवार को आयोजित राज्य स्तरीय बैठक में मंचासीन प्रभारी दीपक बाबरिया, नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान व अन्य नेता।-हप्र

हरेंद्र रापड़िया
सोनीपत, 14 जुलाई
कांग्रेस ने सोनीपत की धरती से रविवार को आयोजित राज्य स्तरीय बैठक में भाजपा के खिलाफ ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान को लेकर बिगुल फूंक दिया है। बैठक में प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को अभियान में भरपूर सहयोग देने के निर्देश दिये। बैठक के बाद वहां मौजूद शीर्ष नेताओं ने कांग्रेस पार्टी की ओर से सुझाव वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बहालगढ़ रोड स्थित एक बैंक्वेट हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए दीपक बाबरिया ने भूपेंद्र हुड्डा और उदयभान के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा की जात-पात की राजनीति को धराशायी कर दिया। चुनाव में 36 बिरादरी ने एकजुट होकर कांग्रेस का साथ दिया। विधानसभा चुनाव में भी तमाम वर्गों को साथ लेकर चलना और सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देना कांग्रेस की प्राथमिकता रहेगी। कांग्रेस विधानसभा चुनाव में ‘भाजपा को एक धक्का और दो’ का नारा बुलंद करेगी। बाबरिया सभी नेता व कार्यकर्ताओं को पार्टी लाइन और अनुशासन में रहकर काम करने की नसीहत देना भी नहीं भूले।
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ के तहत सभी नेता व कार्यकर्ता भाजपा की कारगुजारियां जनता के सामने लेकर जायेंगे। साथ ही कांग्रेस की घोषणाओं के बारे में लोगों को बताएंगे और पार्टी के मेनिफेस्टो को लेकर जनता से सुझाव मांगेंगे। भाजपा ने बेरोजगारी, अपराध, नशे और बदहाली में नंबर वन बना दिया है। भाजपा द्वारा एससी और ओबीसी का आरक्षण खत्म किया जा रहा है।
हुड्डा ने कहा कि देश में हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ने 13 में से 10 सीटों पर जीत दर्ज की है। हरियाणा के पड़ोसी पहाड़ी राज्यों हिमाचल और उत्तराखंड में भी कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। लोकसभा चुनाव के बाद अब पहाड़ों से चली बदलाव की ये बयार हरियाणा में भी पहुंचेगी और बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी। चौ. उदयभान ने कांग्रेस द्वारा भाजपा के खिलाफ जारी की गई 15 सवालों की चार्जशीट पेश की।

Advertisement

दीपेंद्र हुड्डा आज करनाल से करेंगे शुरूआत

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सुझाव पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान की शुरुआत 15 जुलाई को करनाल से करेंगे। सांसद हुड्डा ने कहा कि वे स्वयं प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान को लेकर जायेंगे। इस दौरान छोटी पदयात्रा, जनसभाएं, नुक्कड़ सभाएं, नगर फेरी समेत हर प्रकार से इसे संचालित किया जायेगा। कांग्रेस पार्टी की तरफ से हर जिले में सुझाव वाहन जायेंगे और उसमें रखी सुझाव पेटी में हर वर्ग, हर व्यक्ति की आशाओं व उम्मीदों से जुड़े सुझाव लेंगे। बैठक में सांसद, विधायक, बड़ी संख्या में पूर्व सांसद व पूर्व विधायकों के अलावा सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व राजनीतिक सलाहकार प्रो. विरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, बिजेंद्र आंतिल, सुरेंद्र छिक्कारा, सुरेंद्र शर्मा, मनोज रिढ़ाऊ, सुरेंद्र दहिया, जोगेंद्र दहिया, भलेराम जांगडा व जितेंद्र जांगड़ा भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement