मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस ने कहा- जम्मू में सुरक्षा की स्थिति क्यों हुई खराब, PM से पूछे चार सवाल

12:34 PM Sep 28, 2024 IST
जयराम रमेश। पीटीआई फाइल फोटो

नई दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Jammu and Kashmir: कांग्रेस (Congress) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से सवाल किया कि वहां सुरक्षा की स्थिति क्यों खराब हो गई है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने प्रधानमंत्री मोदी की जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में होने वाली राजनीतिक रैली के मद्देनजर सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (X) पर अपने विचार साझा किए और उनसे चार सवाल पूछे।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा, जो राष्ट्रवाद (nationalism) पर अपने एकाधिकार का दावा करती है, ने जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। रमेश ने कहा कि प्रशासन ने 2024 की शुरुआत में दावा किया था कि जम्मू क्षेत्र में केवल चार सक्रिय आतंकवादी (terrorists) हैं, लेकिन अब अधिकारियों का कहना है कि 50-60 आतंकवादी जम्मू के अंदरूनी हिस्सों में घुसपैठ (infiltration) कर चुके हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस बढ़ती आतंकवादी गतिविधि (terrorist activity) के कारण सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों की मृत्यु में भी वृद्धि हुई है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि जब 'नॉन बायोलॉजिकल' प्रधानमंत्री शपथ ले रहे थे, उसी समय रियासी में आतंकवादी हमले (terrorist attack) में नौ निर्दोष तीर्थयात्रियों की जान चली गई।


रमेश ने कहा कि उप राज्यपाल (Lt. Governor) का प्रशासन इस स्थिति को संभालने में असमर्थ साबित हुआ है और रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) की अग्निपथ योजना (Agnipath scheme) ने सेना भर्ती (army recruitment) को भी प्रभावित किया है। उन्होंने अंत में सवाल किया कि भाजपा ने जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था को कमजोर क्यों होने दिया?

कांग्रेस ने पूछे ये चार सवाल

  1. जम्मू में सुरक्षा की स्थिति (security condition) क्यों खराब हो गई है?
  2. भाजपा जम्मू के लोगों से किस बात का बदला (revenge) ले रही है?
  3. केंद्र सरकार (central government) के प्रशासन में नशीले पदार्थों की तस्करी (drug trafficking) में वृद्धि क्यों हो रही है?
  4. जम्मू-कश्मीर में शासन व्यवस्था (governance) क्यों ध्वस्त हो गई है?
Advertisement
Tags :
Hindi NewsJairam RameshJammu Kashmir NewsJammu-KashmirNarendra Modiकांग्रेसजम्मू-कश्मीरजम्मू-कश्मीर समाचारजयराम रमेशनरेंद्र मोदीहिंदी समाचार