मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी का कांग्रेस-आप ने किया स्वागत

06:47 AM Feb 06, 2024 IST
Advertisement

 

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 5 फरवरी (हप्र)
चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी का आप और कांग्रेस ने स्वागत किया है। पवन बंसल, अनुराग ढांडा समेत अन्य नेताओं ने इसे सत्य की जीत और न्यायिक व्यवस्था में विश्वास बढ़ाने वाला फैसला करार दिया है। बता दें कि आप-कांग्रेस के मेयर पद के संयुक्त कैंडिडेट कुलदीप कुमार ने कोर्ट में यह याचिका दायर की है।
जिसमें उन्होंने भाजपा के नए चुने मेयर मनोज सोनकर को हटाकर दोबारा चुनाव की मांग की गई है।

Advertisement

अनुराग ढांडा

आप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा है कि भाजपा ने तानाशाही तरीके से मेयर बनाने की कोशिश की है। इस बात पर सुप्रीम कोर्ट की मोहर लग गई है कि बीजेपी के पीठासीन अधिकारी ने अपने अधिकारों के खिलाफ जाकर बैलेट पेपर से छेड़छाड़ की है। सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हमारे पक्ष में आया है। अगली सुनवाई में सब साफ हो जाएगा। चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी का ही मेयर बनेगा।

प्रेम गर्ग

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग ने कहा कि आज के सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फ़ैसले द्वारा कोर्ट ने देशभर में सच्चाई व लोकतंत्र का संदेश दिया है। जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत का मार्ग प्रशस्त होगा।

पवन बंसल

कांग्रेस के पूर्व सांसद पवन बंसल ने इसे सत्य की जीत करार दिया है। उन्होंने कहा कि जब हमने ऐसे आरोप लगाए थे तो भाजपा अपने पाक-साफ होने का दम भर रही थी, अब कहां गयी भाजपा की शराफ़त? भाजपा को अपने इस कृत्य पर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

एचएस लक्की

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एच एस लक्की ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी का स्वागत किया है, जिसमें उन्होंने मेयर चुनाव से संबंधित पूरे रिकॉर्ड को सील करने का आदेश दिया है।

सुरजीत ढिल्लो

जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सुरजीत ढिल्लों ने सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पीठासीन अधिकारी और चुनाव कराने के तरीके पर भी सख्त टिप्पणियां कीं। ढिल्लों ने कहा कि चंडीगढ़ के लोग न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर देख रहे थे और आज के फैसले ने न्यायिक प्रणाली और कानून की प्रक्रिया में आम आदमी के विश्वास को और मजबूत किया है। हमें पूरी उम्मीद है कि न्याय और सत्य की जीत होगी।

Advertisement
Advertisement