मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कंप्यूटर प्रोफेशनल्स ने वित्त मंत्री व विधायक आवास पर शुरू किया 2 दिवसीय पड़ाव

07:50 AM Jul 23, 2024 IST
भिवानी में सोमवार को अपनी मांगों को लेकर वित्त मंत्री के निवास के समक्ष धरना प्रदर्शन करते कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ के सदस्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 22 जुलाई (हप्र)
विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय मजदूर संघ से संबंधित हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ की हड़ताल जारी है। इस दौरान कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज ने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार दो दिवसीय पड़ाव के तहत आज प्रदर्शन करते हुए वित्त मंत्री जेपी दलाल के निवास पर पहुंचकर मांगपत्र सौंपते हुए वित्त मंत्री के निवास के समक्ष ही धरना दिया। धरने के दौरान कंप्यूटर प्राफेशनल्स ने सरकार पर उनके भविष्य से कुठाराघात करने का आरोप लगाया और जमकर नारेबाजी की। हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि डीआईटीएस का केंद्रीयकरण करते हुए बजट का प्रावधान, कर्मचारियों के पद सृजित करने, डीआईटीएस के आधीन कार्यरत कर्मचारियों को नियमित किए जाने तथा तब तक 58 वर्ष की सेवा सुरक्षा दिए जाने, सभी डीआईटीएस कर्मचारियों को डीआईटीएस में शामिल किए जाने, समान काम-समान वेतन, डीआरडीए रेडक्रॉस के समकक्ष डीआईटीएस के अधीन कार्यरत कर्मचारियों को लाभ प्रदान किए जाने की मांग है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त मांगों को लेकर वे पिछले कई वर्षों से संघर्षरत है। सरकार उनकी मांग मानने की बजाए उन्हें बार-बार बरगला रही है। जिसके चलते कंप्यूटर प्रोफेशनल्स में रोष बढ़ता जा रहा है। उन्होंनें कहा कि बीते दिनों प्रधान सचिव राजेश खुल्लर से उनकी कुछ मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन आज तक उन मांगों का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया।
उन्होंने बताया कि पड़ाव के दूसरे दिन 23 जुलाई को रोहतक गेट से प्रदर्शन करते हुए विधायक किरण चौधरी मांगपत्र सौंपा जाएगा। उपरोक्त मांगों को लेकर 24 जुलाई को वार्ता है। जिसमें यदि फिर भी सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो वे प्रदेश स्तरीय आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री हवासिंह तंवर, प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह, प्रदेश प्रैस सचिव रविराज, जिला महामंत्री गुरदीप सिंह सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

ओपी धनखड़ के नाम सौंपा ज्ञापन

झज्जर (हप्र): अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कई दिनों से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल कर बैठे कंप्यूटर ऑपरेटरर्स ने सोमवार को भी अपनी मांगों को लेकर झज्जर में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में यह कंप्यूटर्स ऑपरेटर्स एकत्रित होकर नारेबाजी करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़ के आवास पर पहुंचे और मांगों को लेकर नारेबाजी की। इनका कहना था कि उनकी मांग रेगुलाइजेशन पॉलिसी में जिला व उप मंडल स्तर के सभी कर्मचारियों को शामिल करने की है। उनकी मांग सेवा नियम लागू करने और सभी कर्मचारियों को 58 साल की सेवा सुरक्षा देने के साथ समान काम-समान वेतन लागू करने की है। कर्मचारियों से फोन पर भाजपा सचिव ओपी धनखड़ ने बातचीत की और उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

Advertisement

सिंचाई मंत्री के आवास पर डटे, सौंपा ज्ञापन

नारनौल (हप्र): हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल आठवें दिन में जारी रही। सरकार से तीन दौर की वार्ता के दौरान भी कोई सहमति नहीं बनी। जिससे कंप्यूटर प्रोफेशनल्स में भारी रोष है। इस संदर्भ में सभी विधायकों को ज्ञापन दिया गया। आज सिंचाई मंत्री अभय सिंह यादव के प्रतिनिधि को भी ज्ञापन दिया। सोमवार को कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह धरने पर पहुंचे। धरने को संबोधित करते हुए विजय सिंह ने कहा कि सभी साथियों को ऐसे ही एकजुट होकर यह लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने बताया कि आने वाली 24 जुलाई को अजय तोमर आईएएस डायरेक्टर आईटी से फिर से वार्ता होनी, तब तक सभी साथियों को डटे रहना होगा। उन्होंने कहा कि किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं है। पूरी स्टेट यूनियन आप सबके साथ है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं मान लेती तब तक हड़ताल ऐसे ही जारी रहेगी। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह, प्रवीण सैनी जिला अध्यक्ष, विकास यादव कार्यकारिणी अध्यक्ष, भंवर लाल जिला मंत्री, निशांत यादव प्रेस सचिव, अनिल चौधरी सचिव, भूपेंद्र सचदेवा आदि मौजूद थे।

हड़ताल से सरकारी काम प्रभावित

सफीदों (निस): सरकारी दफ्तरों के कंप्यूटर ऑपरेटरों के हड़ताल पर चले जाने के कारण सफीदों में ज्यादातर सेवाएं प्रभावित हैं। जानकारी के अनुसार वाहनों के पंजीकरण, ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने का काम, निवास एवं ईडब्ल्यूएस के प्रमाण पत्र जारी करने, विवाह पंजीकृत करने के काम सहित अधिकतर सरकारी कामकाज लटका हुआ है। स्थानीय तहसील कार्यालय में वसीकाओं का पंजीकरण भी नहीं हो रहा है। जमाबंदी, इंतकाल व अन्य दस्तावेजों की प्रतियां जारी करने का काम भी ठप है। सीएम विंडो की शिकायतें भी फाइल में बंद हैं। प्रशासन यहां उपमंडल परिसर में जनशिकायतों के निपटान के लिये समाधान शिविर का आयोजन करता है लेकिन कंप्यूटर ऑपरेटरों के हड़ताल पर चले जाने से पैदा हुई इन समस्याओं का कोई समाधन नहीं हो पा रहा है। बता दें कि अपनी मांगों को लेकर पिछले सोमवार से प्रदेश भर के कंप्यूटर ऑपरेटर हड़ताल पर हैं और अब क्लर्क वर्ग के कर्मचारी हड़ताल पर जाने का निर्णय ले चुके हैं जो संभव है 25 जुलाई से काम बंद कर देंगे।

विधायक निवास पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

चरखी दादरी में सोमवार को मांगों के संदर्भ में विधायक को ज्ञापन सौंपते कंप्यूटर प्रोफेशनल्स। -हप्र

चरखी दादरी (हप्र): हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ के आह्वान पर सोमवार को आठवें दिन भी हड़ताल जारी रही। जिला प्रधान अजय श्योराण की अगुवाई में कंप्यूटर आपरेटर्स ने विभिन्न मांगों को लेकर विधायक सोमबीर सांगवान के आवास के समक्ष धरना देते हुए सरकार के नारेबाजी भी की। इस दौरान उन्होंने विधायक सोमबीर सांगवान को ज्ञापन सौंपा और कर्मचारियों की मांगों बारे अवगत करवाया। विधायक ने मुख्यमंत्री नायब सैनी से बात करने का प्रयास किया लेकिन सीएम के बाहर होने के कारण बात नहीं हो सकी। विधायक सोमबीर सांगवान ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को पूरा करवाने के लिए वे मुख्यमंत्री से जल्द बात करेंगे। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष विजय सिंह, रविराज, बबिता शर्मा व देवेश शर्मा, अजीत सांगवान, विकास शर्मा, संदीप घनघस इत्यादि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement