मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ ने फूंका आंदोलन का बिगुल, 15 से प्रदेशव्यापी हड़ताल का ऐलान

07:35 AM Jul 10, 2024 IST
भिवानी में मंगलवार को अतिरिक्त उपायुक्त को हड़ताल का नोटिस देते हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ के सदस्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 9 जुलाई (हप्र)
सरकार के बार-बार आश्वासन देने व सहमति बनने के बाद भी मांगों को पूरा न किए जाने से हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ संबंधित भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों में खासा रोष है तथा वे सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं। इसके तहत 15 जुलाई से प्रदेश स्तरीय हड़ताल कर सरकार को चेताया जाएगा। हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ के जिलाध्यक्ष अनिल के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों ने मंगलवार को अतिरिक्त उपायुक्त को हड़ताल का नोटिस दिया।
इस मौके पर कंप्यूटर जिलाध्यक्ष अनिल, कार्यकारी अध्यक्ष पवन कौशिक व जिला महामंत्री गुरदीप सिंह ने बताया कि वे डीआईटीएस का केंद्रीयकरण करते हुए बजट का प्रावधान किए जाने, कर्मचारियों के पद सर्जित किए जाने, सरकार की नियमितीकरण की पॉलिसी में डीआईटीएस के आधीन कार्यरत्त कर्मचारियों को शामिल करते हुए नियमित किए जाने तथा तब तक 58 वर्ष की सेवा सुरक्षा दिए जाने, हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भेजे गए सभी डीआईटीएस कर्मचारियों को डीआईटीएस में शामिल किए जाने, समान काम-समान वेतन, डीआरडीए/रैडक्रॉस के समकक्ष डीआईटीएस के आधीन कार्यरत्त कर्मचारियों को लाभ प्रदान किए जाने की मांग को लेकर संघर्षरत हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर उनके साथ खिलवाड़ कर रही है।
उन्होंने कहा कि डीआईटीएस की मांगों को पूरा करने का 22 अप्रैल 2023 को तत्कालीन मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था। इसके अलावा 17 मई, 2024 को भी डीआईटीएस के 2768 कर्मचारियों को बाईलाज का लाभ देने के लिए मुख्य प्रधान सचिव द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई थी, लेकिन सरकार ने उनकी मांगों को पूरा न कर उनके साथ विश्वासघात किया है। जिसके चलते कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि यदि अब भी सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो वे भविष्य में बड़े संघर्ष की रूपरेखा बनाने को मजबूर होंगे।
इस मौके पर जिला महामंत्री गुरदीप सिंह, दिनेश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश सिहाग, नीरज वर्मा, जयप्रकाश शर्मा, ललित कुमार, इंदु, कृष्ण, मनीष कुमार, मनोज कुमार, अशोक कुमार, विपुल आदि कंप्यूटर ऑपरेटर मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement