For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

परियोजनाओं को समय पर करें पूरा, गुणवत्ता का रखें ध्यान

08:42 AM Oct 14, 2023 IST
परियोजनाओं को समय पर करें पूरा  गुणवत्ता का रखें ध्यान
फरीदाबाद में शुक्रवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (शहरी विकास) डीएस ढेसी अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुये। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 13 अक्तूबर (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सलाहकार (शहरी विकास) डीएस ढेसी ने कहा कि शहर में जितनी भी बड़ी विकास योजनाएं चल रही हैं, वह सब महत्वपूर्ण हैं और आमजन से जुड़ी हुई हैं। ऐसे में सभी विभाग इनको समय पर पूरा करें और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें। प्रत्येक कार्य के लिए सख्ती से काम लें ताकि किसी भी कार्य को पूरा करने में कोई दिक्कत न आए।
डीएस ढेसी शुक्रवार को लघु सचिवालय में जिला फरीदाबाद की विभिन्न विभागों की 25 करोड़ रुपये या उससे ऊपर की विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उनके साथ विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक, एचएसवीपी की प्रशासक डाॅ. गरिमा मित्तल, डीसी विक्रम सिंह, एडीसी आनंद शर्मा मौजूद थे।
मीटिंग में डीएस ढेसी ने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद शहर के विकास को गति देने के लिए वर्ष 2023-24 के लिए कुल 878 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी है। इसमें वर्ष 2031 की जनसंख्या को देखते हुए बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए विभिन्न परियोजनाओं को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जितनी भी योजनाओं को मंजूरी दी हैं और जो भी विकास योजनाएं चल रही हैं उन सभी को समय पर पूरा करें।
उन्होंने एफएमडीए, नगर निगम, एचएसवीपी, स्मार्ट सिटी, एचएसवीपी सहित सभी विभागों की योजनाओं की समीक्षा की।

Advertisement

इन कार्यों की प्रगति की ली जानकारी

मीटिंग में वर्ल्ड स्ट्रीट के पास अमोलिक चौक से डीपीएस चौक तक 75 मीटर परिधि की सड़क की विशेष मरम्मत, जल आपूर्ति योजना का विस्तार, मास्टर सीवरेज योजना फरीदाबाद ग्राम बादशाहपुर, 8 अदद विकेन्द्रीकृत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कर अपशिष्ट जल का उपचार, इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण मॉडल पर, 3 अतिरिक्त रोड, पुलिस लाइन रोड, ओल्ड शेरशाह सूरी रोड और लिंक रोड का विकास, बड़खल झील का मरीना विकास, सड़क का चौड़ीकरण और फुटपाथ का निर्माण समेत दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे, जेवर एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement