मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

17 करोड़ रुपये से अधिक का मुआवज़ा लंबित : आफ़ताब अहमद

07:00 AM Jul 30, 2024 IST
सोमवार को नूंह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक आफ़ताब अहमद।-हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 29 जुलाई (हप्र)
कांग्रेस विधायक दल के उपनेता व नूंह विधायक चौधरी आफ़ताब अहमद ने ज़िला उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा से मिलकर 2022 में भारी वर्षा से रबी की फसल ख़राबे के मुआवज़े को बाँटने की माँग की है। इस दौरान दर्जनों गाँवों के किसान व पीसीसी सदस्य महताब अहमद उनके साथ मौजूद थे। कुल 33 करोड़ रुपये में से अभी लगभग 17 क़रोड़ रुपये का मुआवज़ा बिना बंटे पड़ा है ।
नूंह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने बीते दिनों विधानसभा में मेवात के किसानों को मुआवजा बांटने व जल भराव का मुद्दा मजबूती से उठाया था। अब फिर सोमवार को विधायक आफ़ताब अहमद नूंह ज़िला उपायुक्त से मिलकर 17 करोड़ से अधिक के उस लंबित मुआवज़े को बांटने के लिए मिले। ज़िला उपायुक्त ने भरोसा दिया कि बहुत जल्द मुआवज़ा बंटना शुरू कर दिया जाएगा।
विधायक ने सरपंचों पूर्व सरपंचों को भी निर्देश दिये हैं कि इस कार्य में स्थानीय किसानों की मदद व प्रशासन से तालमेल कर जल्द मुआवज़ा बंटवारा पूरा किया जाये। पत्रकारों से बातचीत में विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि 2 सालों में मुआवज़ा नहीं बाँट पाना सरकार की विफलता के साथ-साथ मानसिकता को दर्शाता है। कई बैठकों, धरना प्रदर्शनों व विधानसभा में आवाज़ उठाने के बाद अब जाकर ये मुआवज़ा बंटने जा रहा है, समय पर किसान को पैसा नहीं मिलना भी उनके साथ अन्याय ही है। कभी पटवारियों की हड़ताल की आड़ लेकर, कभी आचार संहिता का बहाना बनाकर 3-3 बार पैसा वापस भेजा गया है इसलिए ग्राम जनप्रतिनिधियों से भी कहकर जल्द आवंटन में मदद के लिए कहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement