मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महिलाओं की सुरक्षा के लिए आयोग हमेशा तत्पर : सोनिया अग्रवाल

07:01 AM Mar 29, 2024 IST
रोहतक के गांधी कैंप स्थित महिला आश्रम में बृहस्पतिवार को हरियाणा राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल वन स्टॉप सेंटर सखी का निरीक्षण करते हुए। -निस
Advertisement

रोहतक, 28 मार्च (निस)
हरियाणा राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने कहा कि आयोग महिलाओं की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर है। महिलाओं को उनके अधिकारों से अवगत करवाने के लिए कानूनी जागरूकता शिविर लगाये जा रहे हैं। सोनिया अग्रवाल ने स्थानीय महिला पुलिस थाना तथा गांधी कैंप के महिला आश्रम स्थित वन स्टॉप सेंटर सखी का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इसके उपरांत उन्होंने पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग से महिलाओं के विरुद्ध अपराधों पर चर्चा के दौरान कहा कि शहरी क्षेत्र की छोटी बस्तियों में महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए कानूनी जागरूकता शिविर लगाये जायें। उन्होंने महिला पुलिस थाना पहुंचकर इस वर्ष प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की तथा पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई की फीडबैक के लिए एक शिकायतकर्ता से फोन पर बातचीत भी की।
सोनिया अग्रवाल ने कहा कि इस वर्ष अब तक महिला पुलिस थाना में महिलाओं के विरुद्ध अपराध की 38 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से पुलिस द्वारा 30 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है तथा लंबित आठ शिकायतों का भी शीघ्र ही निपटारा कर दिया जायेगा।
इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक विरेंद्र सिंह, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक सुदेश, जिला कार्यक्रम अधिकारी कुमारी दीपिका सैनी, संरक्षण अधिकारी करमिन्द्र कौर, जिला बार एसोसिएशन की संयुक्त सचिव सुशीला देशवाल, वजीर नरवाल, अनीता बुधवार, चेतना अरोड़ा, रंजना रापड़िया, वरुण अग्रवाल, रीना, सीमा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement