For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कालोनी वासियों ने जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पर किया प्रदर्शन

09:06 AM May 30, 2024 IST
कालोनी वासियों ने जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पर किया प्रदर्शन
समालखा जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन करते कालोनी वासी। -निस
Advertisement

समालखा, 29 मई (निस)
शहर के वार्ड नंबर 16 की रेलवे लाइनपार की कालोनियों में गंदे पानी की निकासी और पीने के पानी की व्यवस्था न होने से परेशान कालोनी वासी महिलाएं व पुरुषों ने बुधवार को श्रमिक नेता एवं आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर के नेतृत्व में पंचवटी कालोनी स्थित जन स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर पहुंचकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और अपना पांच सूत्रीय मांग-पत्र पब्लिक हेल्थ के एसडीओ मोहित शर्मा को सौंपा।
प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे कॉलोनी वासी अनिल पांचाल ने बताया की लाइनपार बसी कालोनियों में बहुत सी जगह आज तक पीने के पानी की सप्लाई नहीं पहुंची है और न ही सीवरेज लाइन बिछाई गई है। आज भी लोग पीने का पानी न होने के कारण और गंदे पानी की निकासी न होने के कारण परेशान हैं। सीवरेज व पेयजल आपूर्ति जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित यहां के लोगों को नर्क से बदतर हालात में जीना पड़ रहा है। अनिल पांचाल ने कहा कि यदि जल्द ही हमारे वार्ड में काम शुरू नहीं हुआ तो हम धरना, प्रदर्शन व आंदोलन भी करेंगे।
आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर ने भी जन स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर पर पहुंचकर इन लोगों की मांग का समर्थन किया और पब्लिक हेल्थ के एसडीओ मोहित शर्मा से बात की।
कपूर ने कालोनी वासियों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि लाइनपार के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। दूसरी ओर जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ मोहित शर्मा ने मांग-पत्र की पांच मांगों में से दो को मान लिया है। उन्होंने बताया कि वह केवल अप्रूव्ड एरिया में ही काम कर सकते हैं, अन अप्रूव्ड एरिया में अभी काम नहीं होगा। एसडीओ मोहित शर्मा ने मौके पर ही जेई को बुलाकर अप्रूव्ड एरिया के दोनों कामों को जल्द ही करने को कहा। अनअप्रूव्ड एरिया में काम करवाने की बात पर एसडीओ मोहित शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अमृत योजना के तहत पहले नियमित क्षेत्र में काम किया जाएगा, उसके बाद अनियमित क्षेत्र में काम होगा, जिसमें अभी 3 महीने का समय और लगेगा।
प्रदर्शनकारियों में सामाजिक कार्यकर्ता अनिल पांचाल, आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर, ओमप्रकाश, नरेंद्र, कुलदीप, ओमी देवी, कमला, ज्ञानो देवी, विमला, बाला, फुलपती, सोनू आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×