For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कार्यशाला में काॅलेज छात्राओं ने जानी लिपन आर्ट की तकनीक

08:08 AM Oct 25, 2024 IST
कार्यशाला में काॅलेज छात्राओं ने जानी  लिपन आर्ट की तकनीक
जगाधरी में हिंदू गर्ल्स कॉलेज में आयोजित आर्ट एंड क्राफ्ट कार्यशाला में भाग लेती छात्राएं। -हप्र
Advertisement

जगाधरी, 24 अक्तूबर (हप्र)
हिंदू गर्ल्स कॉलेज जगाधरी के होम साइंस विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को आर्ट एंड क्राफ्ट की कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें पीडी लाईट की इंचार्ज रश्मि मलिक ने छात्राओं को लिपन आर्ट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने छात्राओं को बताया कि लिपन आर्ट का उपयोग कई चीजों के निर्माण में कर सकते हैं जैसे दीया, बोतल, चूड़ियां, ईयर रिंग, झूमर इत्यादि।
कार्यक्रम में बीएससी होम साइंस व बीए होम साइंस की छात्राओं ने भाग लिया। कॉलेज प्राचार्या मोनिका खुराना ने कार्यशाला का अध्यक्षता करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों का उद्देश्य छात्राओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि इस तरह कि कार्यशाला से छात्राओं का क्रियात्मक विकास होता है। छात्राओं ने लिपन आर्ट से वॉल हैगिंग, बोटल पेंटिग, ज्वैलरी, मंडला आर्ट से स्टोन पेंटिग बनाई। गृह विज्ञान की विभागाध्यक्ष रितु दुआ व डाॅ. नितिका त्रिवेदी ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इन कलाओं के माध्यम से वे अपना लघु उद्योग स्थापित कर सकती हैं।
कार्यशाला के आयोजन में होम साइंस विभाग की सहायक लक्ष्मी देवी ने अपना सहयोग दिया। कॉलेज के अध्यक्ष राकेश मोहन ने कहा कि स्किल डेवलपमेंट आज के समय में पढ़ाई के साथ बहुत जरूरी है। इस अवसर पर श्रीमती सुमन लता, श्रीमती काजल आदि भी मौजूद रही।

Advertisement

Advertisement
Advertisement